Samachar Nama
×

Allahbad एडेड कॉलेजों में शिक्षक भर्ती परीक्षा की तैयारी हुई शुरू
 

Allahbad एडेड कॉलेजों में शिक्षक भर्ती परीक्षा की तैयारी हुई शुरू

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  राज्य के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और व्याख्याता (पीजीटी) 2022 भर्ती की परीक्षा जल्द होने की उम्मीद है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने 624 टीजीटी और 3539 पीजीटी के कुल 4163 पदों पर भर्ती के लिए 16 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए थे. इन अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा के लिए जिला विद्यालय निरीक्षकों से केंद्रों की सूची मांगी गई है.

चयन बोर्ड की सचिव डॉ. अंजना गोयल ने 29 जुलाई को सभी डीआईओएस को पत्र लिखकर 5 अगस्त तक केंद्रों की सूची भेजने को कहा है. परीक्षा में कुछ समय लग सकता है क्योंकि बोर्ड में सदस्यों के सभी दस पद खाली हैं. . सूत्रों के मुताबिक अक्टूबर और नवंबर में परीक्षा कराने की तैयारी की जा रही है। उससे पहले केंद्रों को अंतिम रूप देने और प्रश्नपत्र आदि को उसी के अनुसार प्रिंट करने की तैयारी की जा रही है।

सरकारी व सहायता प्राप्त कॉलेजों में होगी परीक्षा: इस बार भी चयन बोर्ड ने टीजीटी-पीजीटी 2022 भर्ती के लिए सरकारी और सहायता प्राप्त कॉलेजों में ही परीक्षा कराने का फैसला किया है. गैर सहायता प्राप्त स्कूलों को केंद्र नहीं बनाया जाएगा। परीक्षा राज्य के सभी 75 जिलों में आयोजित की जाएगी। चयन बोर्ड ने इससे पहले 30 जून को भी परीक्षा केंद्रों की सूची मांगी थी। लेकिन नौ जिलों से ही सूचना मिली थी।

इलाहाबाद न्यूज़ डेस्क
 

Share this story