Samachar Nama
×

Aligarh  निगम कर्मी बनकर साइबर शातिर ने 90 हजार ठगे
 

Aligarh  निगम कर्मी बनकर साइबर शातिर ने 90 हजार ठगे


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   शहर के बन्नादेवी इलाके के एक व्यक्ति के साथ साइबर शातिर ने नगर निगम कर्मी बनकर 90 हजार रुपये की ठगी कर ली. हाउस टैक्स में छूट दिलाने का झांसा देकर यह ठगी की गई. मामले में शिकायत के बाद साइबर सेल ने शातिर के बैंक खाते को फ्रीज करते हुए पीड़ित को रकम वापस कराई.

साइबर सेल ने बताया कि शिकायतकर्ता अजय कुमार अग्रवाल पुत्र स्व प्रेमचन्द अग्रवाल निवासी 5/12 गूलर रोड, बन्नादेवी ने ऑनलाइन शिकायती प्रार्थना पत्र दिया था. इसमें बताया कि 30 दिसंबर 2022 को नगर निगम कर्मी बनकर उन्हें टैक्स में छूट का झांसा देकर बैंक खाते से 90 हजार रुपये पार कर दिए. तत्काल संबंधित पेमेंट गेटवे/ मर्चेंट वे से संपर्क कर फ्रॉड की गई धनराशि को रुकवाया गया और शिकायतकर्ता की फ्रॉड की गई संपूर्ण धनराशि वापस कराई गई.
ट्रेन में चोरी करने वाले दो गिरफ्तार
चोरी और लूट की घटनाओं के रोकथाम में आरपीएफ और जीआरपी ने  एक बड़ी सफलता हासिल की. ट्रेन में चोरी करने वाले दो आरोपियों को प्लेटफॉर्म नंबर सात से गिरफ्तार किया है. दोनों के पास से गहने समेत नगदी भी बरामद की गई है, जो कि दिल्ली निवासी एक महिला के हैं.
यात्री संपत्ति की चोरी एवं लूट की घटनाओं की रोकथाम एवं अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चलाए जा रहे अभियान के तहत  आरपीएफ और जीआरपी ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. दोनों ही आरोपी राहुल पुत्र प्रेम पाल निवासी नगला मानसिंह थाना गांधी पार्क अलीगढ़, रवि उर्फ तोता पुत्र पप्पू निवासी गांधी पार्क जिला अलीगढ़ के रहने वाले हैं.


अलीगढ़ न्यूज़ डेस्क

Share this story