Samachar Nama
×

Aligarh  पति को सात साल की कैद, ससुर बरी, जानलेवा हमले के दोषी को तीन साल की कैद
 

Aligarh  पति को सात साल की कैद, ससुर बरी, जानलेवा हमले के दोषी को तीन साल की कैद

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  गोंडा थाने में दर्ज पत्नी की केरोसिन से जलाकर हत्या के मुकदमे में आरोपी पति को कोर्ट ने दोषी करार देते हुए सात साल कैद की सजा सुनाई है. वहीं, ससुर को साक्ष्यों के अभाव में बरी कर दिया है. एडीजे-16 राजीव शुक्ला की अदालत से यह फैसला सुनाया गया.
एडीजीसी रविकांत शर्मा के मुताबिक 15 अप्रैल 2017 को गोंडा थाने में करील मुरसान के राजवीर सिंह ने मुकदमा दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि उनकी भतीजी नीरज उर्फ नीरू की शादी 18 नवंबर 2013 को दीपक निवासी गुड़िया गोंडा संग हुई थी. दहेज की मांग को लेकर भतीजी को प्रताड़ित किया जाता था और उसी में उसकी केरोसिन डालकर हत्या कर दी. घटना से एक दिन पहले भतीजी ने फोन कर खुद के साथ मारपीट किए जाने की बात भी मायके वालों को बताई थी. एडीजीसी के मुताबिक इस प्रकरण मृतका के ससुर, पति और नाबालिग देवर पर मुकदमा दर्ज कराया गया था. पुलिस ने मुकदमे के आधार पर चार्जशीट दायर की. देवर के नाबालिग होने के कारण उसकी पत्रावली अलग कर दी गई. न्यायालय ने अब आकर पति दीपक को 7 वर्ष कैद व 16 हजार रुपये जुर्माने से दंडित किया है. ससुर को साक्ष्यों के अभाव में बरी कर दिया गया है.
सिविल लाइंस क्षेत्र की फ्रेंडस कालोनी अहमद नगर के पीसीओ संचालक को वर्ष 1997 में गोली मारने के प्रकरण में आरोपी को दोषी पाते हुए एडीजे-प्रथम मनोज कुमार अग्रवाल की अदालत से तीन साल की सजा और 10 हजार रुपये जुर्माना लगाया गया है. एडीजीसी रामकुमार ने बताया कि दर्ज मुकदमे के अनुसार सैयद मो.अहमद पीसीओ पर बैठे थे. पठानान मोहल्ला देहली गेट के नफीस सहित तीन लोगों ने उसी दौरान उनको गोली मार दी. मामले में अब कोर्ट ने दोषी नफीस को 3 वर्ष कैद व 10 हजार रुपये जुर्माने से दंडित किया है. 8 हजार रुपये पीड़ित को देने के आदेश दिए हैं.
विभिन्न आरोपियों की जमानत अर्जियां खारिज

जिला जज डा.बब्बू सारंग की अदालत से विभिन्न आरोपों में जमानत अर्जियां खारिज हुई हैं. डीजीसी फौजदारी चौधरी जितेंद्र सिंह ने बताया कि टीकरी चंडौस के उदयवीर की दुष्कर्म में, जाकिर नगर के इमरान की हमले में, गुरुग्राम के अजय व अजय उर्फ आनंद की अपहरण में, तालसपुर के रिजवान की अपहरण में जमानत खारिज की गई है.


अलीगढ़ न्यूज़ डेस्क
 

Share this story