Samachar Nama
×

Aligarh  एडीए की समिट में 2366 करोड़ के एमओयू साइन सऊदी अरब की रियल एस्टेट फर्म बनाएगी टाउनशिप, आयशा तरीन फाउंडेशन के नदीम तरीन ने में दिया प्रस्ताव
 

Aligarh  एडीए की समिट में 2366 करोड़ के एमओयू साइन सऊदी अरब की रियल एस्टेट फर्म बनाएगी टाउनशिप, आयशा तरीन फाउंडेशन के नदीम तरीन ने में दिया प्रस्ताव

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  विकास प्राधिकरण की इंवेस्टर्स समिट में  2366 करोड़ के एमओयू साइन किए गए. जिसमें सऊदी अरब की रियल एस्टेट फर्म अलीगढ़ में टाउनशिप बनाने, मोहनी चाय कंपनी सहित अन्य कंपनियों ने करार किए हैं. इससे पूर्व 17 जनवरी को आयोजित जनपद स्तरीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में 13,422 करोड़ के एमओयू साइन किए जा चुके हैं.

दिल्ली जीटी रोड स्थित होटल रमाडा में  अलीगढ़ विकास प्राधिकरण की ओर से आयोजित इन्वेस्टर्स समिट में मुख्य अतिथि के रूप में राजस्व राज्य मंत्री अनूप प्रधान ने कहा कि गुजरे जमाने में देश की उन्नति का रास्ता खेती था, परन्तु वर्तमान में यदि उद्योगों के बिना विकास अधूरा है. आज प्रदेश में निवेश का बेहतर माहौल है. कमिश्नर नवदीप रिणवा ने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा एमएसएमई नीति के अनुदानों का लाभ प्राप्त करने की प्रक्रिया अत्यंत सरल एवं आसान बना दी गई है. अब निवेशकों को सभी सुविधाओं का लाभ बड़ी आसानी से प्राप्त हो सकेगा. आद्यौगिक इकाइयों एवं निवेश को बढ़ाने के लिये उत्तर प्रदेश में बेहतर कानून व्यवस्था देखने को मिल रही है. एडीए को स्थानीय जनप्रतिनिधियों का भरपूर सहयोग मिल रहा है.
प्राधिकरण था दिवालिया अब बदल रही तस्वीर

प्राधिकरण सदस्य पूनम बजाज ने कहा कि सारी मेहनत को देखकर लग रहा है कि विकास प्राधिकरण कार्य कर रहा है. एक समय था जब प्राधिकरण दिवालिया होने की कगार पर था. अब परिस्थितियां बदली हैं. उन्होंने ट्रांसपोर्ट नगर की सफलता के लिये प्रचार-प्रसार की जरूरत बताते हुए कहा कि भू-धारकों के हितों को भी ध्यान में रखा जाए. अध्यक्ष ट्रांसपोर्टनगर अजयपाल सिंह ने कहा कि बहुत संघर्ष के बाद ट्रांसपोर्ट नगर का सपना साकार हुआ है. ट्रांसपोर्टर्स के हितों को ध्यान में रखते हुए जो वास्तविक ट्रांसपोर्टर्स हैं उनको वरीयता दी जाए.
जनपद में निवेश के अनुकूल माहौल
डीएम इंद्रविक्रम सिंह ने कहा कि हाल ही में जनपद स्तरीय इंवेस्टर्स समिट के आयोजन में उत्साहवर्धक परिणाम मिले हैं. 303 निवेशकों द्वारा 13,422 करोड़ रूपये का निवेश उपलब्ध कराना जनपद में बेहतर कानून व्यवस्था की कहानी कह रहा है. उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था का भारत वर्ष में अपना एक अलग ही मुकाम है. कोई भी इंडस्ट्री तभी पनपती जब आवश्यक सुविधाओं सहित वहां की कानून व्यवस्था बेहतर हो.
निवेशक कर रहे यूपी का रुख
एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि सुनियोजित विकास अब समय की आवश्यकता है. उन्होंने इंवेस्टर्स मीट में आये प्रतिभागियों को आश्वस्त किया कि पुलिस-प्रशासन-प्राधिकरण आपके साथ है. निवेशकों के लिए कानून व्यवस्था भी अनुकूल बनी है. इसका ही परिणाम है कि अब देश-दुनिया के निवेशक यूपी का रुख कर रहे हैं.
ट्रांसपोर्ट नगर अलीगढ़ के लिए बड़ी सौगात
एडीए वीसी अतुल वत्स ने इंवेस्टर्स समिट में हुए निवेश के बारे में सभी को बताया. इसके साथ ही लोधा के ल्हौसरा बिसावन पर बनने वाले ट्रांसपोर्ट नगर को लेकर कहा कि यह अलीगढ़ के लिए बड़ी सौगात है. बीते दिनों सीएम योगी ने टीपी नगर को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए थे. जिस दिशा में हम बढ़े हैं. 18 फरवरी से इसके लिए बुकिंग शुरू होगी. एडीए वीसी ने कहा कि ट्रांसपोर्ट नगर की तरह एक बेहतर रेजीडेंशियल इंटीग्रेटेड टाउनशिप आप सभी के समक्ष होगी. उन्होंने डेवलपर्स से आग्रह किया कि यदि वह लैंड पूलिंग में एडीए के साथ मिलकर कार्य करते हैं तो उन्हें लैंड यूज चेंज कराने की आवश्यकता नहीं होगी. अपने उद्बोधन के दौरान उन्होंने लैंड पूलिंग के लिये सभी डेवलपर्स को आमंत्रित भी किया. इंवेस्टर्स मीट का संचालन सहायक अभियंता वेद प्रकाश द्वारा किया गया.
विकसित शहर के रूप में बढ़ता जा रहा अलीगढ़
एमएलसी डा. मानवेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की लगातार कोशिश है कि यूपी विकसित प्रदेश के रूप में दिखाई दे. आज देश के प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री राष्ट्रहित में अपना सर्वस्व न्योछावर करने को तैयार हैं. आज देश ही नहीं विदेशों में भी रोड शो हो रहे हैं. सरकार व्यापारियों और निवेशकों को सम्मान दे रही है.
इनके द्वारा दिए गए हैं निवेश के प्रस्ताव
● एडीए, इंटीग्रेटेड टाउनशिप 400
● वंडर सीमेंट, सीमेंट फैक्ट्री 525
● आयरन स्टील, राठी आयरन 34
● सेवेन हैवन, कर्मशियल एंड रेजी. 40
● ओजोन सिटी, रेजीडेंशियल 09
● कंफ्रा रियलटेक, रेजीडेंशियल 4.5
● एसीएन मेडीकल, मेडीकल कॉलेज 100
● ओरियंटल मेटल, इंडस्ट्रियल 50
● जेके सीमेंट, सीमेंट फैक्ट्री 250
● अमित सराफ, कॉलोनाइजर 80
● सुमित सराफ, कॉलोनाइजर 50
● नरेन्द्र सांगवान, कॉलोनाइजर 25
● तरीन, कॉलोनाइजर 30
● योगेन्द्र सिंह, रियल एस्टेट 200
● विवेक गुप्ता, वायर ट्रेडर्स 05
● राजकुमार वार्ष्णेय, आरके प्रोडक्ट्स 40
● हरभजन सचदेवा, एक्सपोर्ट 15
● संजय माहेश्वरी, गुडलक फार्मा 25
● तैय्यब खान, रियल एस्टेट 150
● रजत सिंह, उमंग सिटी 100
● प्रखर मेहता, मोहिनी टी 150
● रामअवतार, रियल एस्टेट 20
● (नोट-धनराशि करोड़ रुपये में हैं.)


अलीगढ़ न्यूज़ डेस्क
 

Share this story