Samachar Nama
×

Ajmer नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को 10 साल की कठोर कैद व 26 हजार रुपए जुर्माना
 

Ajmer नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को 10 साल की कठोर कैद व 26 हजार रुपए जुर्माना

राजस्थान न्यूज डेस्क, अजमेर की पॉक्सो कोर्ट ने साढ़े 17 साल की नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में सजा सुनाई है। 13 गवाहों और 34 दस्तावेजों के आधार पर आरोपी पड़ोसी को 10 साल कैद और 26100 रुपये जुर्माने की सजा सुनाई गई है. न्यायाधीश ने अपने फैसले में कहा कि बच्चों के खिलाफ बढ़ते अपराधों को देखते हुए आरोपियों के प्रति नरमी दिखाना उचित नहीं है.

पॉक्सो कोर्ट के विशेष लोक अभियोजक रूपेंद्र परिहार ने बताया कि सात नवंबर 2021 को जवाजा थाने में अपनी मां के साथ मौजूद नाबालिग पीड़िता ने शिकायत दर्ज कराई कि आरोपी पड़ोसी ने 20 अक्टूबर से वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उसके साथ दुष्कर्म किया. 2021. किया जा रहा है। आरोपी की ब्लैकमेलिंग से वह काफी परेशान है। जवाजा थाना पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर मामला दर्ज कर आठ नवंबर 2021 को आरोपी पड़ोसी को गिरफ्तार कर लिया।

न्यायाधीश फैसला सुनाता है

मंगलवार को मामले में 13 बयानों और 34 दस्तावेजों के आधार पर पॉक्सो कोर्ट के जज ने पड़ोसी को 10 साल की सजा और 26 हजार 100 रुपये का आर्थिक जुर्माना लगाया है. विशेष लोक अभियोजक रूपेंद्र परिहार ने बताया कि मामले में पीड़िता और उसके माता-पिता के बयानों के साथ ही एफएसएल और डीएनए रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है. परिहार के मुताबिक जज ने अपने फैसले में कहा कि 18 साल की नाबालिग लड़की को उसके माता-पिता के कानूनी संरक्षण में अपने घर ले जाकर आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया. इस तरह के अपराध को देखते हुए आरोपी के खिलाफ कोई नरमी नहीं बरती जा सकती है।
अजमेर न्यूज डेस्क!!!
 

Share this story