Samachar Nama
×

Agra  मुकदमे से नाम हटवाने का झांसा दे हड़पे हजारों, सात महीने पहले परिचित ने कागारौल निवासी बल्लू कुरैशी से कराई थी मुलाकात
 

Agra  मुकदमे से नाम हटवाने का झांसा दे हड़पे हजारों, सात महीने पहले परिचित ने कागारौल निवासी बल्लू कुरैशी से कराई थी मुलाकात


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   थाना मंटोला में एक परिवार के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था. मारपीट सहित अन्य आरोप लगाए गए थे. पुलिस विवेचना कर रही थी. एक व्यक्ति ने मुकदमे में नामजद परिवार से 50 हजार रुपये ले लिए. आश्वासन दिया कि मुकदमे से कुछ लोगों के नाम निकलवा देगा. परंतु पुलिस ने नामजद आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट लगा दी. इसका पता चलने पर रुपये वापस मांगे गए तो आरोपी धमकी देने लगा. इस मामले में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

घटिया मामू भांजा, मंटोला निवासी अमान इलाही ने पुलिस को बताया कि उसके भाई अयास के खिलाफ ताऊ की पत्नी और पुत्रवधू ने मुकदमा दर्ज कराया था. इस पर पुलिस ने अयास को 22 मार्च को गिरफ्तार कर लिया. उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से उसने जमानत कराई थी. सात महीने पहले एक परिचित ने उनकी मुलाकात कागारौल निवासी बल्लू कुरैशी से कराई थी. उसने पुलिस अधिकारियों से अपनी जान पहचान बताई. आश्वासन दिया कि मुकदमे नामजद परिवार के लोगों के नाम निकलवा देगा. इसके लिए 50 हजार रुपये ले लिए.
नामदजों के नाम से बनवाए शपथपत्र बल्लू कुरैशी ने सभी परिजन के शपथ पत्र भी बनवा लिए. वह नाम निकलने का इंतजार करने लगे. कुछ महीने बाद पता चला कि किसी परिजन के नाम नहीं निकले. उनके साथ धोखाधड़ी की गई है. जब इस बारे में बल्लू से पूछा तो उसने एक ही जवाब दिया कि रुपये पुलिस ने ले लिए हैं. दो बार फोन करने पर धमकी देने लगा. इससे अमान का परिवार डरा हुआ है. थानाध्यक्ष ने बताया कि पीड़ित परिवार एसपी सिटी से मिले थे. एसपी सिटी के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है. विवेचना की जा रही है. आरोपी कागारौल का रहने वाला है.


आगरा न्यूज़ डेस्क
 

Share this story