Samachar Nama
×

एलएंडटी ने 2021 में व्यावसायिक क्षेत्रों में 1,100 इंजीनियरों को नियुक्त करने की योजना बनाई है

एलएंडटी ने 2021 में व्यावसायिक क्षेत्रों में 1,100 इंजीनियरों को नियुक्त करने की योजना बनाई है

कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन कंजरवेटर लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) 2021 में 1,100 ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट इंजीनियर प्रशिक्षुओं की भर्ती करना चाहते हैं और उन्हें विभिन्न व्यावसायिक क्षेत्रों में तैनात करना चाहते हैं।

कंपनी ने अपनी मौजूदा वर्चुअल हायरिंग प्रक्रिया के माध्यम से, आईआईटी मद्रास, आईआईटी गुवाहाटी, आईआईटी बीएचयू, आईआईटी बॉम्बे, आईआईटी दिल्ली, आईआईटी रुड़की, आईआईटी खड़गपुर, आईआईटी (आईएसएम) जैसे प्रीमियम शिक्षण संस्थानों में हाल ही में भर्ती के मौसम में लगभग 250 ऑफर दिए हैं। ) धनबाद, आईआईटी हैदराबाद और अन्य आईआईटी।

“एलएंडटी न केवल ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट इंजीनियर प्रशिक्षुओं (जीईटी और पीजीईटी) को निरंतर सीखने के अवसर और एक विकास पथ प्रदान करता है, बल्कि उन परियोजनाओं पर काम करने के लिए भी बहुत संतुष्टि देता है जो राष्ट्रीय या वैश्विक पेकिंग ऑर्डर के शीर्ष पर हैं।”

2021 में, यह 1,100 इंजीनियरों को नियुक्त करने की योजना बना रहा है और पहले ही 250 आईआईटीयन को ऑफर दे चुका है।

कंपनी ने कहा कि हर साल, कंपनी 1,100 से अधिक इंजीनियरों की भर्ती करती है, जिनमें से 90 प्रतिशत आईआईटी, एनआईटी और शीर्ष सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों जैसे प्रमुख संस्थानों के हैं।

इस महामारी के दौरान भी, कंपनी ने बेहतरीन संस्थानों से काम पर रखने की अपनी गति को बनाए रखा है और 100 प्रतिशत दूरस्थ भर्ती की सुविधा के लिए अपने आंतरिक रूप से निर्मित ऑनलाइन हायरिंग प्लेटफॉर्म की शुरुआत की है, सुब्रह्मण्यन ने कहा।

सुब्रह्मण्यन ने कहा, “ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनिंग (जीईटी) कार्यक्रम में कई पूर्व छात्र और नेता हैं जो कंपनी में नेतृत्व के पदों पर कार्य कर रहे हैं। इस चयन कार्यक्रम को पूरे देश के सर्वश्रेष्ठ परिसरों में बहुत अधिक आकांक्षात्मक मूल्य के लिए जाना जाता है।”

एलएंडटी की पूरी भर्ती प्रक्रिया डिजिटल और रिमोट है, जिसमें परीक्षण प्रक्रिया शामिल है जो रिमोट प्रॉक्टरिंग टूल की मदद से आयोजित की जाती है जो 14 मापदंडों के आधार पर परीक्षण की निगरानी करता है। प्लेटफॉर्म को किराए पर देने के लिए कंपनी द्वारा आंतरिक रूप से विकसित किया गया है।

कंपनी ने कहा कि इस काम पर रखी गई प्रतिभा को आंतरिक रूप से विकसित इंडक्शन प्रोग्राम में तीन सप्ताह के लिए रखा जाएगा।

कार्यक्रम एलएंडटी के व्यापार और कार्यात्मक पहलुओं में प्रतिभा को शामिल करता है और अनुभवात्मक सीखने और तकनीकी सत्रों पर हाथ लगाता है।

यह इन युवाओं के लिए एलएंडटी के वरिष्ठ नेतृत्व के साथ बातचीत करने और संगठन की रणनीति और मूल मूल्यों से परिचित होने का एक अवसर भी है।

कंपनी ने कहा कि महामारी संबंधी चुनौतियों के बावजूद, कंपनी ने अपनी प्रतिबद्धता को बनाए रखा और अगस्त 2020 में डिजिटल और रिमोट मोड के माध्यम से 2020 बैच के सभी नए सिरे से काम कर रहे जीईटी और पीजीईटी के लिए तीन सप्ताह की आभासी प्रेरण प्रक्रिया पूरी की, कंपनी ने कहा।

“एलएंडटी ग्रुप अपने कर्मचारियों को प्रदान करता है कि बेहतरीन कैरियर बनाने और अपनी प्रतिभा को विकसित करने के प्रयासों की प्रशंसा की जाती है। व्यवसायों की विविधता और संचालन के पैमाने, उच्च और शक्तिशाली जटिल इंजीनियरिंग, निर्माण, प्रौद्योगिकी के अपने विस्तृत सरणी के साथ। सुब्रह्मण्यन ने कहा, रक्षा और सेवा परियोजनाएं, वास्तव में अपने कर्मचारियों के लिए करियर की वृद्धि के लिए कई डोमेन मार्ग खोलती हैं।

प्रतिभा के इस अधिग्रहीत पूल को व्यवसाय विकास, रणनीति, डिजाइन, अनुबंध प्रबंधन, परियोजना प्रबंधन और निर्माण प्रबंधन जैसी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में तैनात किया जाएगा।

इस महामारी की अवधि में भी, कंपनी ने कहा कि उसने इंजीनियरिंग और निर्माण के माध्यम से राष्ट्र निर्माण में प्रवेश करने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रवेश स्तर की प्रतिभा को प्राप्त करने की अपनी संस्कृति को जारी रखा है।

Share this story