Samachar Nama
×

अब फोनपे से श्रीलंका में UPI पेमेंट करना होगा अब और भी आसान,कंपनी ने किया बड़ा ऐलान 

अब फोनपे से श्रीलंका में UPI पेमेंट करना होगा अब और भी आसान,कंपनी ने किया बड़ा ऐलान 

बिज़नस न्यूज़ डेस्क, डिजिटल दुनिया में भारत लगातार बेहतर कर रहा है. मनी ट्रांजेक्शन हो या पेमेंट सब आसान हो गया है. इसमें सबसे बड़ा योगदान यूपीआई पेमेंट सर्विस का है इस सर्विस को लोगों के बीच पॉपुलर बनाने में फोनपे और गूगलपे जैसी कंपनियों के साथ-साथ पेटीएम ने भी बहुत काम किया. इसी में से अब फोनपे ने अपने ग्राहकों के लिए नई सर्विस शुरू की है, जिसकी मदद से श्रीलंका जाने वाले भारतीय भी फोनपे ऐप की मदद से आसानी से यूपीआई पेमेंट कर पाएंगे. जानें इसके बारे में…

दरअसल फोनपे ने बुधवार को लंकापे के साथ साझेदारी करने का ऐलान किया है. इससे कंपनी के यूजर्स को श्रीलंका में यूपीआई (यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस) पेमेंट करने की सुविधा मिलेगी. श्रीलंका की यात्रा करने वाले सैलानियों को ये बहुत फायदा देगा. वो आसानी से फोनपे के जरिए लंकापे के क्यूआर कोड को स्कैन करके यूपीआई पेमेंट कर सकेंगे.

आसान बनेगा पेमेंट नेटवर्क
इस सर्विस के शुरू होने के बाद फोनपे ग्राहकों को लंकापे क्यूआर कोड को स्कैन करने में मदद मिलेगी और वह सुरक्षित तरीके से तुरंत पेमेंट कर सकेंगे. इसका एक और फायदा होगा कि इसके लिए उन्हें करेंसी एक्सचेंज कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी, लेकिन श्रीलंका में ट्रांजेक्शन करने पर रुपए और श्रीलंका करेंसी के बीच की विनिमय दर यानी एक्सचेंज रेट का पेमेंट उन्हें करना होगा.

फोनपे के सीईओ रितेश पई का कहना है कि फोनपे और लंकापे के सहयोग से भारतीय यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी. वे अब यात्रा करते समय और लंका पे क्यूआर का उपयोग करके वहां सर्विसेस और गुड्स के लिए भुगतान कर सकेंगे. इस मौके पर लंकापे के सीईओ चन्ना डिसिल्वा ने कहा कि इससे होने वाले फायदे को देखते हुए हम उत्साहित हैं. यह श्रीलंका में रहने के दौरान भारतीय सैलानियों और व्यापार के मकसद से आने वाले यात्रियों के लिए भुगतान को सुगम बनाएगा.डिजिटल भुगतान ऐप फोनपे ने भारत में अगस्त 2016 में काम करना शुरू किया था. इसके 52 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं. इस प्लेटफॉर्म पर 3.8 करोड़ कारोबारी भी रजिस्टर्ड हैं जो डिजिटल पेमेंट स्वीकार करते हैं.

Share this story

Tags