×

क्या बंद हो जाएंगे कार शोरूम: वाहन निर्माता कंपनियां करने जा रही हैं ये काम, Tesla से मिली ये 'अक्ल'

'

ऑटो न्यूज़ डेस्क-कोविड-19 महामारी के दौरान ऑनलाइन शॉपिंग का चलन तेजी से बढ़ा। अब ऐसा लगता है कि बहुत सारे लोग कारों जैसी महंगी चीजों के लिए ऑनलाइन खरीदारी कर रहे हैं। पहले शायद ही कोई बिना टेस्ट ड्राइव के कार खरीदता था। नए चलन को देखते हुए जापानी कार निर्माता होंडा मोटर ने भी एक ऑनलाइन कार बिक्री सेवा शुरू की है। होंडा ने इस महीने 4 अक्टूबर को लॉन्च किया, जिसमें पसंदीदा मॉडल चुनने, कीमत का अनुमान लगाने और केवल स्मार्टफोन के माध्यम से खरीदारी का सौदा करने का विकल्प था। होंडा ऑनलाइन कारों की बिक्री शुरू करने वाली पहली बड़ी जापानी कंपनी बन गई है। कंपनी के मुताबिक फिलहाल यह सेवा केवल टोक्यो में उपलब्ध है। लेकिन धीरे-धीरे इस सेवा का विस्तार जापान के अन्य शहरों में भी किया जाएगा।

'

होंडा ने एक बयान में कहा कि इस सेवा से नए पे जनरेशन खरीदारों के लिए यह आसान हो जाएगा जो डीलरों के पास जाना पसंद नहीं करते हैं। इटोचु रिसर्च इंस्टीट्यूट के एक वरिष्ठ सहयोगी संशिरो फुकाओ ने NikEasia.com वेबसाइट को बताया, "युवा खरीदारों के बीच ऑनलाइन शॉपिंग की मांग अधिक है।" कई युवा खरीदारों का कहना है कि वे डीलरों के पास नहीं जाना पसंद करते हैं और वहां कीमत के लिए सौदेबाजी करते हैं। वे यह तय करना चाहते हैं कि युवा खरीदारों को निर्बाध डिजिटल सेवाएं कैसे प्रदान करें।निक्केई एशिया वेबसाइट के अनुसार, कुछ अन्य कंपनियां भी इसका अनुसरण करेंगी।

'

अमेरिका के फीनिक्स में एक सलाहकार जैक सेलिगर के मुताबिक, घर पर लैपटॉप से ​​कार खरीदना एक आसान प्रक्रिया है। आप फॉर्म भरें और कार कुछ ही हफ्तों में आपके घर पहुंचा दी जाएगी। जानकारों के मुताबिक ऑनलाइन कार बिक्री के मामले में टेस्ला दुनिया की अग्रणी कंपनी है। उन्होंने 2019 में पहल की थी। फिर उसने कहा कि वह अपने सभी शोरूम बंद कर देगा और केवल ऑनलाइन बिक्री करेगा। यह वास्तव में पिछले साल दिसंबर में ऑनलाइन बिक्री पर चला गया था। दूसरी तरफ चीनी लग्जरी कार निर्माता कंपनी लिंक एंड कंपनी कारों को बेचने का एक अलग तरीका इस्तेमाल कर रही है। वह अपने शोरूम को क्लब कहते हैं। 

Share this story