×

अमेरिका की वाहन निर्माता कंपनी Triton ने भारत में पेश की अपनी इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में मिल सकती है 1200km की रेंज

'

कार न्यूज़ डेस्क- ट्राइटन इलेक्ट्रिक कार: देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए अमेरिका की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी ट्राइटन ईवी ने हाल ही में हैदराबाद में अपने मॉडल एच इलेक्ट्रिक एसयूवी का अनावरण किया है। पहली कार। जो देखने में काफी दिलचस्प लगता है। ट्राइटन ईवी मॉडल निश्चित रूप से एक अमेरिकी एसयूवी की तरह दिखता है जिसमें एक फ्रंट फेस और एक विस्तृत ग्रिल है।

'

यह 5,690 मिमी लंबा, 2,057 मिमी ऊंचा और 1,880 मिमी चौड़ा है। वहीं, इसका व्हीलबेस लगभग 3,302mm का है, जो एसयूवी के बड़े साइज से मेल खाता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि ट्राइटन ईवी मॉडल एच एसयूवी में आराम से आठ लोग बैठ सकते हैं। कंपनी का दावा है कि उसके पास 5,663 लीटर (200 क्यूबिक फीट) कार्गो को समायोजित करने के लिए पर्याप्त जगह है। ट्राइटन मॉडल एच एसयूवी को सात कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा। वर्तमान में, इवेंट के दौरान प्रदर्शित SUV मैटेलिक ब्लू थी।ट्राइटन ईवी मॉडल एच एसयूवी के उत्कृष्ट प्रदर्शन का भी वादा करता है। यह 200kWh के बैटरी पैक से लैस है, जिसमें हाइपरचार्ज का विकल्प है। ट्राइटन ईवी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को हाइपरचार्जर से महज दो घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। फुल चार्ज होने पर यह बिना प्लग के 1,200 किमी तक चल सकती है।

'

कंपनी ने कहा है कि वह अगले कुछ महीनों में 30 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी। इसने यह भी कहा कि कार निर्माता को भारत से 2.4 बिलियन खरीद ऑर्डर मिले थे। यदि दावा की गई सीमा सही है, तो यह भारत की पहली इलेक्ट्रिक कार होगी जो इलेक्ट्रिक चार्ज पर 1,000 किमी की दूरी तय करने में सक्षम होगी और निश्चित रूप से दुनिया की सबसे लंबी रेंज की इलेक्ट्रिक वाहन होगी।

Share this story