×

Maruti की इन पॉपुलर कारों को मिलने वाला है नया अवतार, जानें कब तक होंगी लॉन्च

'

कार न्यूज़ डेस्क- देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी पसंदीदा कार के नए मॉडल पर काम कर रही है, जिसके आने वाले सालों में उम्मीद की जा रही है। इस योजना में कई नए डिजाइन, नए पे जनरेशन मॉडल और सभी नए उत्पाद शामिल हैं। इंडो-जापानी कार निर्माता ने देश में नई पे जनरेशन मारुति ऑल्टो हैचबैक का परीक्षण शुरू कर दिया है। रिपोर्ट्स की मानें तो इसका प्रोडक्शन मॉडल जनवरी 2022 में जापान में लॉन्च होगा, जिसके बाद इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा।

'

पे जनरेशन सेट, हैच डिजाइन और कन्वर्जन के लिए फीचर्स के लिहाज से अहम बदलाव किए जाएंगे। हालांकि लाइटवेट हार्टकेस को प्लेटफॉर्म पर अपग्रेड किया जाएगा, इंजन सेटअप के वही रहने की संभावना है। 2022 मारुति ऑल्टो शॉर्ट ओवरहैंग के साथ सीधे और मुक्केबाजी की प्रवृत्ति को जारी रखेगी। नई फ्रंट ग्रिल और हेडलैम्प्स, बेहतर बंपर और फिर से डिज़ाइन किए गए टेललैंप कुछ दृश्य परिवर्तन कर सकते हैं।हैच में छोटे आकार के परिवर्तन दिखाई दे सकते हैं। इंटीरियर को नए 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ अपडेट किया जा सकता है जो कि Apple Paul CarPlay और Android Auto के सपोर्ट के साथ आने की उम्मीद है। सुविधाओं में एक नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग व्हील माउंट कंट्रोल, सभी पावर विंडो और कीलेस एंट्री शामिल हैं।

'

आपको बता दें कि 2022 मारुति ऑल्टो 769cc, 3-सिलेंडर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आता रहेगा, जो 48bhp की पावर और 69Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। रिपोर्ट्स की मानें तो SHVS माइल्ड हाइब्रिड टेक और CNG वेरिएंट में मिल सकता है। नया पेरोल Suzuki WagonR (7वां पेरोल) दिसंबर 2021 में जापान में लॉन्च होगा। लेकिन यह थोड़ा निराशाजनक है कि इसे भारत में पेश नहीं किया जाएगा। 

Share this story