×

मुश्किल रास्तों पर भी बेहद असरदार होगी 'टाटा पंच', नए टीज़र से हुआ खुलासा

टाटा

ऑटो डेस्क जयपुर-टाटा पंच माइक्रो एसयूवी जल्द ही भारतीय सड़कों पर उतर सकती है। लॉन्च से पहले, टाटा मोटर्स पंच की विशेषताओं और क्षमताओं को आक्रामक रूप से बढ़ावा दे रही है, जो मारुति सुजुकी इग्निस को टक्कर देने के लिए माइक्रो-एसयूवी सेगमेंट में कार निर्माताओं में पहला कदम होगा। कंपनी की ओर से जारी एसयूवी के नए टीजर वीडियो में टाटा मोटर्स ने दिखाया है कि कैसे पंच एक ऐसी कार है जो आसानी से उबड़-खाबड़ रास्तों को संभाल सकती है। ) को इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज के तहत विकसित किया गया है। जहां तक ​​उपस्थिति का सवाल है, इसमें एलईडी डीआरएल इकाइयों के साथ एक एसयूवी, हेडलाइट्स के साथ उच्च रुझान, विस्तृत बोनट डिजाइन और स्पष्ट ग्रिल है। चंकी स्किड प्लेट्स के पिछले हिस्से में बड़ी ब्लैक क्लैडिंग और ऐरो-शेप्ड रैप-अराउंड टेललाइट्स हैं।

टाटा

अलॉय व्हील्स का डिज़ाइन बड़े व्हील आर्च के साथ चिकना दिखता है, जो बाहर से बोल्ड लुक को पूरक करता है।टाटा मोटर्स ने पंच माइक्रो एसयूवी के बारे में कई अन्य विवरणों की पुष्टि की है। कंपनी का दावा है कि पंच भारतीय सड़कों पर 'सुरक्षा सुविधाओं से टकराने' के लिए सबसे सुरक्षित कार होगी। इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ABS के साथ EBD जैसे सेफ्टी फीचर्स शामिल होने की उम्मीद है।टाटा मोटर्स इस माइक्रो एसयूवी 'पंच' को विकसित कर रही है ताकि यह विभिन्न सड़क स्थितियों को पूरा करने में अधिक सक्षम हो सके। इसमें अलग-अलग रोड कंडीशन के हिसाब से ड्राइविंग मोड दिए जा सकते हैं।

टाटा

जारी किए गए टीजर वीडियो में पंच खराब सड़कों पर सुचारू रूप से दौड़ता दिख रहा है। टाटा पंच माइक्रो एसयूवी को आगामी त्योहारी सीजन के दौरान लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। कंपनी इस 5-सीटर एसयूवी को 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश कर सकती है। यह एक टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल यूनिट भी हो सकती है। इंजन के 5-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़े होने की उम्मीद है। इंजन 86 पीएस का अधिकतम आउटपुट और 113 एनएम का टार्क पैदा करने में सक्षम है।

Share this story