×

लोगों को खूब पसंद आ रही है ये SUV, एडवांस फीचर्स और सेफ्टी के चलते तकरीबन 50,000 लोगों ने खरीदा

'

कार न्यूज़ डेस्क- भारतीय बाजार में स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) की मांग तेजी से बढ़ रही है। पिछले कुछ सालों में काफी सारे नए प्लेयर्स मार्केट में आए हैं और समय के साथ इस सेगमेंट में लोगों की दिलचस्पी भी बढ़ी है। देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors ने 2019 में अपनी नई SUV Tata Harrier को लॉन्च किया था. स्लीक लुक, एडवांस इंटीरियर और पावरफुल इंजन के साथ नए प्लेटफॉर्म पर बनी इस एसयूवी ने बाजार में अच्छा प्रदर्शन किया है।कंपनी ने पिछले साल फरवरी में इस एसयूवी को नए पावरफुल बीएस6 इंजन के साथ अपडेट किया और इसकी लोकप्रियता को और बढ़ाया। इसके अलावा, प्रदर्शन वाहन उत्साही के लिए, कंपनी ने डार्क और केमो में टाटा हैरियर के दो विशेष संस्करण पेश किए, जिनमें मानक मॉडल की तुलना में कुछ विशेष विशेषताएं शामिल हैं।

'

कंपनी का दावा है कि अक्टूबर 2021 तक टाटा हैरियर की 49,398 यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है। इसका मतलब है कि कंपनी इस महीने के अंत तक टाटा हैरियर के लिए 50,000 का आंकड़ा पार कर लेगी। बाजार में इस एसयूवी का मुकाबला मुख्य रूप से MG Hector जैसे मॉडलों से है। कंपनी ने सितंबर में एसयूवी की 2,821 इकाइयां बेचीं, जो पिछले साल इसी महीने में 1,755 इकाइयों से 61 फीसदी अधिक थी।

'

6 वेरिएंट में उपलब्ध इस एसयूवी की कीमत 14.39 लाख रुपये से 21.09 लाख रुपये के बीच है। कंपनी ने इस एसयूवी में 2.0 लीटर डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 170PS की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है।सुविधाओं में पैनोरमिक सनरूफ, डुअल-टोन अलॉय व्हील और 8.8 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल हैं। जिसे Android Auto और Apple Car Play के साथ पेयर किया जा सकता है। इसमें रेन सेंसिंग वाइपर भी हैं। कंपनी ने इस एसयूवी में सेफ्टी का भी ख्याल रखा है। SUV में इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और डुअल फ्रंट एयरबैग हैं।

Share this story