×

Tata Punch को टक्कर देने के लिए मारुति उतार सकती है नई SUV, सामने आई ये जानकारी

'

कार न्यूज़ डेस्क- मारुति सुजुकी छोटे और कॉम्पैक्ट यात्री वाहन खंड में एक छोटा खिलाड़ी है और जबकि प्रतिस्पर्धी कई हैं, यह भारतीय मोटर वाहन क्षेत्र में नेतृत्व और ताकत की स्थिति बनाए रखने में कामयाब रहा है। जबकि इस साल मारुति शिबिर के नए अपडेट लॉन्च के साथ और कुछ नहीं हुआ है, देश की सबसे बड़ी कार निर्माता ब्लैनो पर आधारित एक सबकॉम्पैक्ट एसयूवी का निर्माण कर सकती है जो जल्द ही लॉन्च होने वाले टाटा पंच को टक्कर दे सकती है।

;

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति एक ऐसी एसयूवी लाने की योजना बना रही है जो विटारा ब्रेज़ा के तहत आ सकती है लेकिन एस-प्रेसो के ऊपरी हिस्से में। उत्पाद के चार मीटर की कार और कोडनेम YTB होने की उम्मीद है। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि यह व्हीकल ब्लैनो जैसा डिजाइन सिग्नल देगा और बेहद हाई पावर हार्टबीट प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। इंजन की बात करें तो नई मारुति एसयूवी में फिलहाल 1.2 लीटर पेट्रोल यूनिट मिल सकती है जो फिलहाल विटारा ब्रेजा में है और चूंकि मारुति कुछ समय से डीजल इंजन से दूर है, इसलिए नई मारुति पर डीजल भी उपलब्ध होने की संभावना नहीं है। सुजुकी कार। गौर करने वाली बात है कि मारुति सुजुकी ने अभी तक इस गाड़ी पर कोई कमेंट नहीं किया है। हालांकि, 2022 की शुरुआत में इसके अनावरण के लिए तैयार होने की उम्मीद है।

;

समय के साथ, सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी स्पेस में लड़ाई मजबूत होती जा रही है। इस सेगमेंट में एंट्री लेवल ऑफरिंग से लेकर निसान मैगनेट और रेनॉल्ट किगर जैसे प्रीमियम विकल्पों तक, किआ सॉनेट, महिंद्रा एक्सयूवी300, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन और मारुति ब्रेज़ा जैसे ग्राहकों के लिए बहुत सारे विकल्प हैं। टाटा पंच, एक बार लॉन्च होने के बाद, ध्यान आकर्षित करने के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले खिलाड़ियों की सूची में एक और आयाम जोड़ देगा।

Share this story