×

 मर्सिडीज़ से लेकर फॉक्सवैगन तक म्यूनिख मोटर शो में इन कंपनियों ने दिखाई अपनी फ्यूचर कारों की झलक

कार

म्यूनिख मोटर शो को लगभग दो वर्षों में पहली बार चिह्नित किया गया था, इसके बाद यूरोप में एक उचित ऑटो शो आयोजित किया गया था। यह निश्चित रूप से एक स्वागत योग्य वापसी है, लेकिन यह कार निर्माताओं को प्रस्ताव पर अधिक टिकाऊ अंतर्निहित अवधारणाओं के साथ कहानी को आगे बढ़ाने का अवसर भी देता है।हुंडई हाइड्रोजन कार: दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता हुंडई ने म्यूनिख मोटर शो में दो नए हाइड्रोजन-संचालित अवधारणाओं का अनावरण किया है। कोरियाई वाहन निर्माता मानते हैं कि वे बैटरी इलेक्ट्रिक वाहनों की तुलना में 2030 तक ईंधन सेल वाहनों की पेशकश कर सकते हैं।

कार

टोयोटा ट्रुंडो: 2022 टोयोटा टुंड्रा का म्यूनिख मोटर शो में अनावरण किया गया है। ट्रक में टी-आकार की हेडलाइट्स, सी-आकार की टेललाइट्स, खिड़की की दीवारें, स्टैम्प्ड फेंडर और एक बड़ी पूरी ऊंचाई वाली ग्रिल भी है। नए ट्रक के लिए हुड के तहत परिवर्तन में नए ट्रक के लिए V6 को बंद करना शामिल हो सकता है जैसा कि नए लैंड क्रूजर में देखा गया है।मर्सिडीज: जहां म्यूनिख मोटर शो में मर्सिडीज ने सभी का ध्यान खींचा, वहीं कंपनी ने हनी-आई-श्रिंक-द-ईक्यूएस का अनावरण किया। स्पेक्ट्रम के दूसरे छोर पर मर्सिडीज-एएमजी जीटी63ई प्रदर्शन कार थी, जो मर्सिडीज की सुपर सेडान का प्लग-इन हाइब्रिड संस्करण था, लेकिन बहुत सीमित ईवी रेंज के साथ सर्व-शक्तिशाली होने का दावा करता है। 

कार

VW ID.Life: म्यूनिख मोटर शो में, वोक्सवैगन ने डिजाइन के सपनों और उच्च लागत वाली हाइपरकार्स पर विजय प्राप्त की: VW ID.Life वोक्सवैगन की नई आकर्षक और रेट्रो इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार है। यह चार पहिया ड्राइव के साथ आता है, ईवी का एक उत्पाद मॉडल, जो 2025 के आसपास लॉन्च होगा। पावर के मामले में यह 248 मील (400 किमी) की रेंज देने में सक्षम है। इसमें 230 bhp की इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 57 kWh का बैटरी पैक होगा।

Share this story