Samachar Nama
×

अपनी 4,000 से ज्यादा कारें रिकॉल करेगी टोयोटा, जानें क्या है गड़बड़ी

;

ऑटो न्यूज़ डेस्क, हाल ही में मारुति सुजुकी ने भी अपनी कई कारों को रिकॉल करने का ऐलान किया है। अब जापानी कार निर्माता कंपनी टोयोटा ने भी अपनी 4,000 से ज्यादा कारों को वापस बुलाने का ऐलान किया है। जिसकी वजह से टोयोटा अपनी कारों को रिकॉल करने जा रही है। हम इसके बारे में और जानकारी देने जा रहे हैं।

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर

टोयोटा अपनी मिड साइज एसयूवी कार टोयोटा अर्बन क्रूजर हैराइडर की 4,026 कारें रिकॉल करेगी। इसके लिए कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर कंपनी की वेबसाइट पर जानकारी दी गई है।

वापस बुलाने का कारण

ऑटो रीलों
टोयोटा की ओर से वेबसाइट पर दी गई आधिकारिक जानकारी के मुताबिक कंपनी ने अपनी टोयोटा अर्बन क्रूजर हिराइडर कार के रियर सीट बेल्ट के माउंटिंग ब्रैकेट में खराबी की जानकारी मिलते ही संभावित कारों के लिए रिकॉल जारी किया है। ताकि किसी तरह की गड़बड़ी होने से पहले ही उसे ठीक किया जा सके।

Toyota Recall:टोयोटा की कारों में मिली खामी के बाद रिकॉल हुईं 1390 यूनिट्स, जानें  क्या मिली खराबी - 1390 Urban Cruiser Hyryder And Glanza Recalled After The  Defect Found, Know What Was

बीच की कारों को रिकॉल किया जाएगा

टोयोटा की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, 8 अगस्त, 2022 से 15 नवंबर, 2022 के बीच बनी टोयोटा अर्बन क्रूजर हैराइडर कारों की 4,026 यूनिट्स को पहचानी गई खामियों को दूर करने के लिए वापस मंगाया जाएगा।

क्यों वापस बुलाए जाते हैं वाहन

किसी भी वाहन को वापस बुलाना एक सामान्य प्रक्रिया है। जब किसी वाहन निर्माता कंपनी को अपने वाहनों में एक ही कमी की बार-बार शिकायत मिलती है या कंपनी खुद इसकी पहचान करती है। इसके बाद इसे दुरुस्त करने के लिए वाहनों को वापस मंगवाया जाता है। अगर कमी बहुत गंभीर है, जिससे कोई बड़ा नुकसान होने की संभावना है। इसलिए कंपनी भी कमी दूर होने तक वाहन का इस्तेमाल करने से मना करती है।

Share this story