Samachar Nama
×

धोखे पर धोखा दे रही ये SUV, जिसने खरीदी हो वो हो जाएं सावधान; ये पार्ट है डिफेक्टिव

;

ऑटो न्यूज़ डेस्क, टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने देश में अपनी अर्बन क्रूजर हाईराइडर एसयूवी की 4,026 इकाइयां वापस मंगाई हैं। कंपनी का कहना है कि 8 अगस्त, 2022 और 15 नवंबर, 2022 के बीच बनी इकाइयों में रियर सीट बेल्ट असेंबली में खराबी है और उन्हें बदलने के लिए एसयूवी को वापस बुलाया गया है।टोयोटा इन एसयूवी के मालिकों से संपर्क करेगी या ग्राहक व्यक्तिगत तौर पर अपने नजदीकी टोयोटा डीलरशिप या सर्विस सेंटर जा सकते हैं। एसयूवी का पूरी तरह से निरीक्षण किया जाएगा और दोषों को नि:शुल्क ठीक किया जाएगा। ऐसा पहली बार नहीं है जब टोयोटा अर्बन क्रूजर हैराइडर को ग्राहकों से किसी खराबी के कारण वापस मंगवाया गया हो, ऐसा पहले भी दो बार किसी खराबी के चलते किया जा चुका है।

Toyota Urban Cruiser Hyryder:टोयोटा ने अपनी इस एसयूवी को वापस मंगाया, कार  में है ये खराबी - Toyota Recalls Cars Toyota Urban Cruiser Hyryder Suv  Recalled Toyota Recall 2022 News In Hindi -

मारुति सुजुकी भी ग्रैंड विटारा को रिकॉल कर रही है
मारुति सुजुकी ने भी ग्राहकों से अपनी ग्रैंड विटारा एसयूवी की 11,177 यूनिट वापस लेने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि एसयूवी के रियर सीट बेल्ट में तकनीकी खामी है। इसे हटाने के लिए वाहनों को वापस बुलाया जा रहा है। 8 अगस्त, 2022 से 15 नवंबर, 2022 के बीच निर्मित इकाइयों को ग्राहकों से वापस मंगवाया जाएगा।

मारुति ने पिछले सप्ताह अपने कुछ मॉडलों की 17,362 इकाइयों को वापस बुलाने की भी घोषणा की थी। इनकी मैन्युफैक्चरिंग 8 दिसंबर 2022 से 12 जनवरी 2023 के बीच हुई थी। इन गाड़ियों के एयरबैग कंट्रोलर में खराबी की आशंका थी। इन गाड़ियों में ग्रैंड विटारा भी शामिल थी। इसके अलावा ग्रैंड विटारा की कुछ यूनिट्स को पिछले दिसंबर महीने में भी वापस मंगाया गया था, जब फ्रंट रो सीट बेल्ट में खराबी पाई गई थी।

Share this story