Samachar Nama
×

5 लाख से भी कम कीमत में मिलती हैं ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वाली ये कारें, देखें लिस्ट

;

ऑटो न्यूज़ डेस्क, एक से बढ़कर एक लेटेस्ट टेक्नोलॉजी वाली कारें अब घरेलू ऑटो मार्केट में भी उपलब्ध हैं। ज्यादातर ऑटोमैटिक कारें कई लोगों के बजट से बाहर होती हैं। लेकिन बाजार में कुछ ऐसी कारें भी हैं जो 5 लाख से कम के बजट में उपलब्ध हैं। जिनके बारे में हम आगे जानकारी देने जा रहे हैं।मारुति की यह कार देश की सबसे किफायती कारों में से एक है। इसकी शुरुआती कीमत 3.99 लाख रुपये है। वहीं, इस कार के ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 5.50 लाख रुपये है। इस कार में मौजूद 1000 सीसी का इंजन इस कार को 67PS की पावर और 89NM का टार्क देता है। इस कार में 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स मिलते हैं।

Renault Kwid का मुकाबला मारुति की ऑल्टो कार से है। रेनो की यह कार मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों विकल्पों के साथ उपलब्ध है। इस कार की शुरुआती कीमत रुपये से शुरू होती है। 4.70 लाख से रु. 5.86 लाख। जिसमें ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत भी शामिल है। इस कार में 1000cc का इंजन मिलता है जो 68PS की मैक्सिमम पावर और 9NM का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

top 5 cars, पांच लाख रुपए से भी सस्ती हैं AMT से लैस ये छोटी कारें - top 5  automatic transmission cars in price range upto 5 lakh rupees are here -  Navbharat Times

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो

Maruti Suzuki S-Presso बजट कार रेंज में Maruti की एक और ऑटोमैटिक कार है। इस कार की शुरुआती कीमत 4.25 लाख रुपये है। जबकि इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट की शुरुआती कीमत 5.65 लाख रुपये है. इस कार में 1000cc का पेट्रोल इंजन भी मिलता है जो अधिकतम 68PS की पावर और 90NM का उच्चतम टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।

स्वचालित कार के लाभ

कारों में मिलने वाले ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन फीचर के अपने फायदे हैं। उदाहरण के लिए, जिन लोगों ने नई कार सीखी है या सीख रहे हैं, उन्हें इससे सबसे अधिक लाभ मिलता है। उन्हें बार-बार गियर डालने और निकालने के झंझट से छुटकारा मिल जाता है और गाड़ी चलाना आसान हो जाता है। दूसरा ज्यादातर ऐसे लोगों के साथ होता है जिन्हें भारी ट्रैफिक के कारण बार-बार गियर बदलने पड़ते हैं।

Share this story