Samachar Nama
×

अब Fortuner नहीं टोयोटा की यह SUV करेगी दिलों पर राज, तीन गाड़ियों जितनी ताकत

;

ऑटो न्यूज़ डेस्क, टोयोटा की फॉर्च्यूनर एसयूवी देश के ग्राहकों के दिलों पर राज कर रही है। हालांकि, अब कंपनी देश में एक और दमदार एसयूवी लेकर आई है। कंपनी ने अपनी टोयोटा लैंड क्रूजर 300 एसयूवी को ग्रेटर नोएडा में 2023 ऑटो एक्सपो में पेश किया था। इस फ्लैगशिप एसयूवी की कीमत करीब 2.17 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है और भारत में इसकी बुकिंग पहले से ही चल रही है। कंपनी ने भारत में इस एसयूवी की डिलीवरी भी शुरू कर दी है। कोल्हापुर के प्रतीक जाधव ने पहली 2023 लैंड क्रूजर 300 की डिलीवरी ली है।

इंजन तीन कारों जितना शक्तिशाली
टोयोटा एलसी 300 विदेशी बाजारों में दो पावरट्रेन विकल्पों 3.5-लीटर ट्विन टर्बो वी6 पेट्रोल और 3.3-लीटर वी6 टर्बो डीजल इंजन के साथ बेची जाती है। हालांकि अभी इसके डीजल इंजन को ही भारत लाया गया है। यह 305 बीएचपी और 700 एनएम उत्पन्न करता है और इसे 10-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 4-व्हील ड्राइव सिस्टम से जोड़ा गया है।

Modified Toyota Fortuner Looks Like Lamborghini Urus | 30 लाख रुपये की कार  को किया ऐसे मॉडिफाय, 3.15 करोड़ की लैंबॉर्गिनी उरुस जैसी दिखने लगी | Hindi  News, ऑटोमोबाइल
टोयोटा अपने लैंड क्रूजर को 3 साल या 1 लाख किलोमीटर की स्टैंडर्ड वारंटी के साथ बेचती है। यह मॉड्यूलर टीबीजीए-एफ प्लेटफॉर्म पर आधारित है। LC 300 का कर्ब वेट मौजूदा मॉडल की तुलना में 200 किलोग्राम कम किया गया है जबकि बेहतर सस्पेंशन तकनीक के साथ वेट डिस्ट्रीब्यूशन में सुधार किया गया है।टोयोटा लैंड क्रूजर 300 का ग्राउंड क्लियरेंस 230mm है। फीचर्स की बात करें तो इसमें एलईडी हेडलैंप, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। नई टोयोटा लैंड क्रूजर को भारत में 5 कलर ऑप्शन में लाया गया है।

Share this story