Samachar Nama
×

Maruti-Hyundai देखती रह गईं! Tata ने खत्म कर दी CNG कारों की सबसे बड़ी परेशानी

;

ऑटो न्यूज़ डेस्क,  लोग माइलेज की वजह से सीएनजी कार खरीदना चाहते हैं, लेकिन कई बार बूट स्पेस के साथ समझौता करने की वजह से नहीं खरीदते क्योंकि सीएनजी कारों में सीएनजी सिलेंडर को बूट स्पेस में रखा जाता है। बूट में सीएनजी सिलिंडर रखे होने के कारण बूट में सामान रखने के लिए जगह कम या कम हो जाती है।

पंच एसयूवी के सीएनजी वर्जन को टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया था। टाटा पंच के इस सीएनजी मॉडल में अच्छा बड़ा बूट स्पेस देखा गया है। दरअसल टाटा ने बूट स्पेस बढ़ाने के लिए अलग-अलग एडजस्टमेंट का सहारा लिया है। टाटा ने बड़ा सीएनजी सिलिंडर लगाने की जगह इसमें डुअल सीएनजी सिलिंडर फिट किया है।

TATA ने लॉन्च की देश की पहली डबल CNG सिलेंडर वाली कार, अब दोगुनी माइलेज के

टाटा ने अपनी प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज के सीएनजी वर्जन में भी ऐसा ही सेटअप किया है, जिसे ऑटो एक्सपो 2023 में भी शोकेस किया जा चुका है। आने वाले समय में टाटा पंच एसयूवी के साथ टाटा अल्ट्रोज का सीएनजी वर्जन भी लॉन्च किया जाएगा। बूट स्पेस बढ़ाने के लिए इन दोनों कारों में डुअल सीएनजी सिलेंडर दिया गया है।Tata Punch i-CNG में वही 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा जो मौजूदा मॉडल को पावर देता है। यह इंजन पेट्रोल पर 85bhp और 113Nm का आउटपुट देगा जबकि CNG पर इसे करीब 72bhp और 95Nm का आउटपुट मिलेगा, जो पेट्रोल से थोड़ा कम है।

Share this story