Samachar Nama
×

देखती रह गईं Maruti Alto और Wagon R, मार्केट पर छा गई ये सस्ती कार, ग्राहक लुटा रहे प्यार

;

कार न्यूज़ डेस्क,अगर हम भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की बात करें तो एक कार ब्रांड का नाम तुरंत आपके दिमाग में आएगा और वह नाम है मारुति सुजुकी। अक्सर मारुति की कोई कार सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल की लिस्ट में सबसे ऊपर होती है। खासकर ऑल्टो और वैगन आर।दिसंबर 2022 में, न तो मारुति सुजुकी ऑल्टो और न ही वैगनआर सबसे ज्यादा बिकने वाली कार का खिताब जीत सकी और मारुति सुजुकी की एक और हैचबैक ने शीर्ष स्थान हासिल किया। दिसंबर 2022 में ऑल्टो और वैगन आर की बिक्री में गिरावट आई थी। वैगनआर जहां बेस्टसेलिंग कारों की लिस्ट में 10वें नंबर पर रही वहीं ऑल्टो टॉप-10 कारों की लिस्ट में भी जगह नहीं बना पाई और टॉप से बाहर हो गई। 10.

बलेनो ने नंबर 1 पर कब्जा किया
मारुति सुजुकी की प्रीमियम हैचबैक बलेनो दिसंबर 2022 में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है और दिसंबर में इस लोकप्रिय हैचबैक की कुल 16,932 यूनिट्स की बिक्री हुई। यह कार लंबे समय से कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक रही है और दिसंबर में इसने बाजार में अपनी लोकप्रियता साबित की।

भारत में धूम मचाने वाली ये 5 सस्ती कारें सड़क हादसों में नहीं बचा पाएंगी  आपकी जान - Maruti Suzuki Alto To Hyundai Santro To Wagon R To Swift To  Renault Kwid
मूल्य कितना है?
मारुति बलेनो की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 6.49 लाख रुपये से 9.71 लाख रुपये के बीच है। इस 5 सीटर कार में 1.2-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है और इस कार में सीएनजी किट का भी विकल्प मिलता है। पेट्रोल पर यह इंजन 90 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है जबकि सीएनजी पर यह 77.49 पीएस की पावर और 98.5 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।इसमें आइडल स्टार्ट/स्टॉप टेक्नोलॉजी भी उपलब्ध है। कार में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT का विकल्प मिलता है। हालांकि, सीएनजी के साथ सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है। इसमें हेड-अप डिस्प्ले और 360 डिग्री कैमरा जैसे कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर मिलते हैं।

Share this story