Samachar Nama
×

Honda के एक फैसले ने मचाई Hero में खलबली, जल्दबाजी में लॉन्च करना पड़ेगा यह स्कूटर

;

कार न्यूज़ डेस्क, भारत के दोपहिया बाजार में हीरो और होंडा के बीच कड़ी टक्कर है। होंडा सोमवार को अपने एक्टिवा स्कूटर का नया वर्जन लॉन्च करने जा रही है। Honda Activa देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है। इसके अलावा कंपनी 110cc सेगमेंट में Honda Dio स्कूटर भी बेचती है। जब स्कूटर की बात आती है तो कुल मिलाकर होंडा प्रमुख ब्रांड है। ऐसे में हीरो भी इस सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने जा रही है। Hero Motorcorp 30 जनवरी को भारत में एक नया स्कूटर लॉन्च करेगी, जिसका नाम Hero Xoom 110cc रखा गया है।

Yamaha Grand Filano 125cc Scooter Launch In Indonesia Honda Activa Rival ।  Yamaha ने चुपके से लॉन्च कर दिया ये सस्ता स्कूटर, अब Honda Activa का होगा  बुरा हाल! | Hindi News

टीज़र जारी किया
कंपनी ने इस नए स्कूटर का टीजर भी जारी किया है। Hero Xoom स्कूटर का डिज़ाइन स्पोर्टी है और इसका मुकाबला Honda Dio से होगा। इसमें फ्रंट फेशिया पर एलईडी हेडलाइट्स, टेल लाइट्स में एक्स डिजाइन और इंस्ट्रूमेंट कंसोल के नीचे स्टोरेज कम्पार्टमेंट है। स्कूटर में यूएसबी फोन चार्जर भी होगा।इसमें स्विच गियर पर एक स्विचेबल i3S बटन है जो Maestro Edge 110 में नहीं था। यह कंपनी का फ्यूल-सेविंग स्टॉप/स्टार्ट फीचर है जो Maestro Edge 110 को छोड़कर हर दूसरे स्कूटर के साथ दिया जाता हैस्कूटर में ट्रिप मीटर, ओडोमीटर, क्लॉक, फ्यूल-लेवल इंडिकेटर, ब्लूटूथ नोटिफिकेशन, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और XTec कनेक्टेड फीचर्स के साथ एक नया फुली-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है। हालांकि स्कूटर में एक्सटर्नल फ्यूल फिलर नहीं है, जो होंडा के स्कूटर में दिया गया है।

इंजन की शक्ति
इसमें वही 110.9cc इंजन होगा जो Pleasure+ और Maestro Edge 110 में दिया गया है। यह इंजन 8 bhp की पावर और 8.7 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें अलॉय व्हील और फ्रंट डिस्क ब्रेक का विकल्प मिलेगा। निचले वेरिएंट में स्टील व्हील और फ्रंट ड्रम ब्रेक की पेशकश की जाएगी। यह हीरो के 110 सीसी स्कूटरों में निश्चित रूप से सबसे महंगा होगा।

Share this story