Samachar Nama
×

2024 Hyundai Alcazar और टूसॉन फेसलिफ्ट का जल्द लॉंन्च होगा अपडेटेड वर्जन,जाने कीमत और फीचर 

2024 Hyundai Alcazar और टूसॉन फेसलिफ्ट का जल्द लॉंन्च होगा अपडेटेड वर्जन,जाने कीमत और फीचर 

कार  न्यूज़ डेस्क,हुंडई जल्द ही अपनी थ्री-रो एसयूवी अल्काजर और टूसॉन को नए अवतार में पेश करेगी. फिलहाल 2024 हुंडई अल्काजर के लिए फाइनल टेस्टिंग चल रही है. उम्मीद है कि ये भारतीय बाजार में मई या जून तक में शोरूम्स तक पहुंचेगी. वहीं हुंडई टूसॉन फेसलिफ्ट को देश में जून 2024 के बाद लॉन्च किया जा सकता है.भले ही हुंडई की तरफ से इन दोनों कारों के लिए लॉन्च डेट अब तक अनाउंस नहीं की गई है, लेकिन दोनों की काफी सारी डिटेल्स सामने आ चुकी हैं. Hyundai Tucson Facelift ने ग्लोबल मार्केट में साल 2023 में ही डेब्यू कर लिया था, और अब ये भारत आएगी. आइए जानते नई अल्काजर और टूसॉन फेसलिफ्ट के बारे में क्या-क्या जानकारी सामने आ चुकी है.

2024 Hyundai Alcazar Facelift
थ्री-रो हुंडई अल्काजर फेसलिफ्ट में कुछ कॉस्मेटिक अपडेट किए जाएंगे. साथ ही इसके फीचर्स को भी अपडेट किया जाएगा. इसका थोड़ा बहुत डिजाइन नई क्रेटा फेसलिफ्ट जैसा हो सकता है. हालांकि इसके फ्रंट ग्रिल, हेडलैंप क्लस्टर, बंपर, अलॉय व्हील्स, रियर टेललाइट्स और DRL (डेटाइम रनिंग लाइट्स) का स्टाइल क्रेटा से अलग होगा.2024 अल्काजर में 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (160bhp पावर आउटपुट) और 1.5 लीटर डीजल इंजन (115bhp पावर आउटपुट) दोनों का ऑप्शन होगा. ट्रांसमिशन ऑप्शन पुराने मॉडल की तरह ही होंगे.

2024 Hyundai Tucson Facelift
हुंडई टूसॉन फेसलिफ्ट का डिजाइन हुंडई कोना से मिलता-जुलता हो सकता है. कार के फ्रंट ग्रिल, अलॉय व्हील्स और हेडलैम्प्स को अपडेट किया जाएगा. इसमें इंफोटेनमेंट और डिजिटल क्लस्टर के लिए सिंगल और बड़ी टचस्क्रीन दी जाएगी. इसके अलावा कार में स्टीयरिंग व्हील और सेंटर कंसोल को भी अपडेट किया जाएगा.इंजन की बात करें तो नई टूसॉन में 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो 160bhp की पावर जनरेट करेगा. ये इंजन पुराने 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन की जगह लेगा. वहीं 2.0 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन भी होगा. इसके अलावा कार में ऑल व्हील ड्राइव सेटअप भी दिया जाएगा.

Share this story

Tags