Samachar Nama
×

Yamaha ने लॉन्च की RX100 जैसे लुक वाली सस्ती 150cc बाइक, अब Pulsar का क्या होगा?

;

ऑटो  न्यूज़ डेस्क, यामाहा की RX100 बाइक को न केवल युवाओं, बल्कि अन्य उम्र के लोगों ने भी खूब पसंद किया। अभी भी लोग उस बाइक के दोबारा लॉन्च होने का इंतजार करते हैं। हालांकि Yamaha ने एक नई बाइक बाजार में उतारी है जो काफी हद तक RX100 का अपग्रेडेड वर्जन लगती है. इस बाइक का नाम Yamaha GT150 Fazer है, जो क्लासिक रेट्रो लुक के साथ आती है. बाइक को 150cc इंजन के साथ लाया गया है।आपको बता दें कि बाइक को फिलहाल चीनी बाजार में लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत 13,390 युआन है, जो भारत के हिसाब से 1.60 लाख रुपये है। यह व्हाइट, डार्क ग्रे, लाइट ग्रे और ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। बाइक को स्पोर्टी लुक देने के लिए फेंडर, एलॉय व्हील, एग्जॉस्ट और सस्पेंशन को ब्लैक रखा गया है।

यामाहा रे 125सीसी बाइक डीटेल्स | रे 125सीसी बाइक फोटो गेलरी
बाइक को क्लासिक लुक देने के लिए हेडलैंप, रियर व्यू मिरर और टर्न सिग्नल को गोल आकार दिया गया है। अन्य विशेषताओं में एलईडी लाइट्स, 12 वी डीसी चार्जिंग सॉकेट, टियरड्रॉप आकार का ईंधन टैंक, चमड़े की सीटें, ट्रैकर स्टाइल वाले साइड पैनल शामिल हैं। इसमें फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल दिया गया है, जो काफी जानकारी दिखाता है। बाइक की सीट की ऊंचाई 800mm है। बाइक में लंबी सीट मिलती है जिस पर दो लोग आराम से बैठ सकते हैं। बाइक मुख्य रूप से शहर में आने-जाने के लिए है, जिसके जरिए हल्की ऑफ-रोडिंग भी की जा सकती है।

यामाहा GT150 Fazer इंजन
Yamaha GT150 Fazer बाइक में 149cc का इंजन है। यह 7,500 rpm पर 12.3 hp की मैक्सिमम पावर और 12.4 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। बाइक दोनों सिरों पर 18 इंच के पहियों पर चलती है। दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक द्वारा ब्रेकिंग की जाती है। इसका वजन 126 किलोग्राम है और इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी 12.5 लीटर है।

Share this story