Samachar Nama
×

2024 तक आएगा Honda Activa Electric स्कूटर, कंपनी ने दी जानकारी, यहां देखें इससे जुड़ी सभी डिटेल्स

;

बाइक न्यूज़ डेस्क, दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Honda Motorcycle and Scooter India जल्द ही इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में एंट्री करने जा रही है. मौजूदा समय में इस सेगमेंट में ओला, एथर और टीवीएस जैसी कंपनियों की मजबूत पकड़ है। Honda के प्रेसिडेंट, MD और CEO Atsushi Ogata ने जानकारी दी है कि कंपनी मार्च 2024 तक अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी. इस स्कूटर के लॉन्च के बाद कंपनी पूरी तरह से नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी. इस स्कूटर में स्वैपेबल बैटरी के साथ कई प्रीमियम फीचर्स भी मिलेंगे। जबकि कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूदा एक्टिवा स्कूटर पर आधारित होगा।

स्कूटर कैसा होगा?

कंपनी ने कंफर्म किया है कि Honda Activa इलेक्ट्रिक स्कूटर में दमदार बैटरी पैक मिलेगा. इसकी टॉप स्पीड 50 किमी प्रति घंटे की होगी। अभी तक इस स्कूटर के बारे में बहुत कम जानकारी सामने आई है। हालांकि, इसका लुक काफी हद तक ICE वर्जन जैसा ही होगा। एक्टिवा इलेक्ट्रिक में भी इसके पेट्रोल वर्जन की तरह सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम मिलेगा। इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट के 130mm फ्रंट और रियर ड्रम ब्रेक और 3-स्टेप एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन मिलेगा।

Honda will launch Activa electric scooter in 2024 CEO confirms know about  battery and specification, Latest News in Hindi Newstrack Samachar | Honda  Activa Electric Scooter: 2024 में होंडा लॉन्च करेगा एक्टिवा

कैसे होंगे फीचर्स?

होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक में एलईडी हेडलैंप और एनालॉग ओडोमीटर के साथ स्पीडोमीटर और टैकोमीटर जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। यह स्कूटर फिलहाल स्टैंडर्ड, डीलक्स और स्मार्ट जैसे वेरियंट में आता है। जिसकी कीमत 74,536 रुपये से 80,537 रुपये के बीच है। हालांकि, इलेक्ट्रिक वर्जन में इसकी कीमत ज्यादा हो सकती है।

कंपनी बैटरी स्वैपिंग स्टेशन लगाएगी

टू व्हीलर ब्रांड ने जानकारी दी है कि कंपनी देश में ही इन-हाउस इलेक्ट्रिक मोटर्स का उत्पादन करेगी। कंपनी लंबे समय से स्थानीय स्तर पर इलेक्ट्रिक मोटर और बैटरी बनाने पर काम कर रही है। अपने इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए कंपनी वित्त वर्ष 2023-24 में अपने वाहनों का उत्पादन बढ़ाने के लिए भारी निवेश करने जा रही है। वहीं, कंपनी अपने दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च से पहले बैटरी स्वैपिंग स्टेशनों के नेटवर्क को मजबूत करेगी।

Share this story