Samachar Nama
×

एथर एनर्जी 10 लाख और दुपहिया वाहन बनाएगी, नई ईवी फैक्ट्री लगाने का प्लान

;

बाइक न्यूज़ डेस्क, साल 2022 में आग की कई घटनाओं के बाद इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों को अपनाने में कुछ स्थिरता देखी जा रही है। इस बीच, ईवी प्लेयर एथर एनर्जी ने रविवार को कहा कि वह मांग को पूरा करने के लिए एक अतिरिक्त कारखाना स्थापित करने के लिए विभिन्न राज्य सरकारों के साथ बातचीत कर रही है।रवनीत फोकेला ने कहा कि हमने ईवी को तेजी से अपनाने के लिए सार्वजनिक फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क में निवेश करना जारी रखा है। देश भर में लगभग 1,000 चार्जर स्थापित होने के साथ, हमारे पास पहले से ही देश में दोपहिया वाहनों के लिए सबसे बड़ा फास्ट-चार्जिंग नेटवर्क है और यह संख्या लगातार बढ़ रही है।

बेंगलुरु स्थित एथर एनर्जी ने पिछले साल दिसंबर के महीने में 9,187 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की थी। फोकेला ने आगे कहा, उन्होंने मजबूत बिक्री गति के साथ वर्ष 2022 का अंत किया और दोपहिया वाहनों की बिक्री में लगभग 40 प्रतिशत की उद्योग की गिरावट के बावजूद, नवंबर में हमारे दिसंबर खुदरा में 26 प्रतिशत की वृद्धि हुई।

Electric Vehicle Market एथर एनर्जी 10 लाख और दुपहिया वाहन बनाएगी नई ईवी  फैक्ट्री लगाने का प्लान

ईवी उद्योग को अपनाने में तेजी लाने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों से मजबूत समर्थन मिला है। केंद्र सरकार ने विभिन्न प्रगतिशील नीतियां पेश की हैं जो समीकरण की मांग और आपूर्ति पक्ष दोनों को चलाने पर ध्यान केंद्रित करती हैं। FAME-II नीति, विनिर्माण के लिए PLI योजनाओं की शुरूआत और कम GST सरकार की दीर्घकालिक दृष्टि को पूरा करने और भारत को एक वैश्विक EV विनिर्माण केंद्र बनाने की दिशा में शुरू की गई कई पहलों में से हैं।

फोकेला ने कहा कि राज्य सरकारों ने अतिरिक्त सब्सिडी देकर, रोड टैक्स माफ करके और छल्ले आदि के निर्माण के लिए रियायतें देकर योगदान दिया है। इन पहलों ने उपभोक्ताओं और निर्माताओं दोनों के लिए ईवी को अधिक आकर्षक और आर्थिक रूप से व्यवहार्य बना दिया है। एथर 450X प्लेटफॉर्म को व्यापक रूप से गुणवत्ता, सुरक्षा और विश्वसनीयता के लिए एक बेंचमार्क के रूप में मान्यता प्राप्त है।

Share this story