Samachar Nama
×

Hyundai Creta Facelift कब होगी लॉन्च और इसमें क्या-क्या खूबियां होंगी, सारी जानकारी देखें

,

कार न्यूज़ डेस्क - भारत में लोकप्रिय SUV की बात करें तो Tata Nexon के बाद लोगों का ध्यान Hyundai Creta की तरफ जाता है. अब आने वाले दिनों में Hyundai Creta एक नए अवतार में लॉन्च होने जा रही है, जो Hyundai Creta Facelift है। भारत में इस साल इस हैंडसम मिड-साइज एसयूवी को स्पोर्टी लुक के साथ लेटेस्ट फीचर्स के साथ पेश किया जा सकता है। क्रेटा फेसलिफ्ट का फ्रंट लुक कंपनी की प्रीमियम एसयूवी Hyundai Tucson जैसा होगा। इस एसयूवी में डीआरएल को फ्रंट ग्रिल में एकीकृत किया गया है। वहीं, रिडिजाइन किए गए बंपर के साथ एक्सटीरियर में कई बदलाव किए गए हैं।

,
आगामी हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट में एक नया डिज़ाइन किया गया टेललैंप और साथ ही साइड प्रोफाइल में कुछ मामूली बदलाव देखने को मिलेंगे। हालांकि, क्रेटा फेसलिफ्ट में पहले की तरह ही अलॉय व्हील होंगे। क्रेटा फेसलिफ्ट के इंटीरियर्स को दो नए कलर ऑप्शन- ऑल ब्लैक और ब्लैक/ब्राउन में पेश किया जा सकता है। हालांकि, डैशबोर्ड में बदलाव की कोई गुंजाइश नहीं है। इसका टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम 10.25 इंच का होगा। फीचर्स की बात करें तो आने वाली क्रेटा फेसलिफ्ट में पैनोरमिक सनरूफ, बॉस साउंड सिस्टम, ड्राइव और ट्रैक्शन मोड, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री और पुश स्टार्ट-स्टॉप बटन के साथ एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम होगा।

,,
Hyundai Creta Facelift के इंजन और पावर की बात करें तो इसे 1.5L नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल के साथ-साथ 1.4L टर्बो पेट्रोल और 1.5L डीजल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और वैकल्पिक CVT के साथ-साथ 6-स्पीड iMT ट्रांसमिशन विकल्प होगा। अगले क्रेटा फेसलिफ्ट में 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रिवर्स पार्किंग सेंसर, पार्किंग कैमरा और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल सहित अन्य सुरक्षा फीचर होंगे।

Share this story