Samachar Nama
×

फोक्सवैगन वर्टुस जीटी रेस कार का खुलासा हुआ, जल्द दौड़ेगी ट्रैक पर

.
कार न्यूज डेस्क - वोक्सवैगन मोटरस्पोर्ट इंडिया ने इंडियन टूरिंग कार (आईटीसी) नियमों को पूरा करने के लिए नई वर्टस जीटी रेस कार का खुलासा किया है। नई वोक्सवैगन वर्टस रेस कार वेंटो आईटीसी की जगह लेती है और कार के 1.5-लीटर मॉडल में कई बदलाव किए गए हैं। इसमें एक मजबूत चेसिस, निचला निलंबन और एमआरएफ रबर में काले रंग के हेडलैंप और टेललाइट्स के साथ लिपटे 17 इंच के बड़े मिश्र धातु के पहिये भी मिलते हैं।
.
वोक्सवैगन वर्टस जीटी रेस कार 1.5-लीटर टीएसआई चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन द्वारा संचालित है जो 213 बीएचपी और 300 एनएम पीक टॉर्क का उत्पादन करती है। इसकी तुलना में, कार के GT मॉडल में 1.5 TSI इंजन 148 बीएचपी और 250 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है। रेस-ट्यून मोटर को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है जो आगे के पहियों को पावर भेजता है।
.
वर्टस जीटी रेस कार 8 अक्टूबर, 2022 को अपना ट्रैक डेब्यू करेगी। ड्राइवर संदीप कुमार, अंतिम वीडब्ल्यू पोलो कप चैंपियन और जीत ज़बाख, पिछले पिछले एमियो कप चैंपियन, ट्रैक पर कार का परीक्षण करेंगे। वर्टस रेस कार निश्चित रूप से आईटीसी श्रेणी में ग्रिड पर सबसे तेज कारों में से एक होगी और यह देखना दिलचस्प होगा कि इसका आगमन वर्तमान रेसर्स के अनुभव को कैसे बदलता है। आगामी आईटीसी चैम्पियनशिप निश्चित रूप से रोमांचक होगी।

Share this story