Samachar Nama
×

5 लाख से सस्ती इन कारों में गियर बदलने की झंझट नहीं, ट्रैफिक जाम में भी रहेंगे मस्त

'

कार न्यूज़ डेस्क, शहर में जाम की समस्या आम हो गई है। लेकिन जाम में गाड़ी चलाना बहुत मुश्किल हो जाता है जब आपको बार-बार गियर बदलने पड़ते हैं। यह ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली कार की याद दिलाता है। इस प्रकार के वाहन उन लोगों के लिए भी उत्तम हैं जो कार चलाने में थोड़े कच्चे हैं। यहां हम आपको 5 लाख रुपये से कम कीमत वाली ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली कार के बारे में बता रहे हैं।

मारुति ऑल्टो के10
यह देश की सबसे सस्ती कारों में से एक है। इसकी कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू होती है लेकिन इसका ऑटोमैटिक वेरिएंट आपको 5.50 लाख रुपये में मिल जाएगा। इसमें 1000 सीसी का पेट्रोल इंजन है जो 67PS की पावर और 89Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। हैचबैक में 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स के साथ फाइव-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी मिलता है।

'

रीनॉल्ट क्विड
Renault Kwid हैचबैक का सीधा मुकाबला Maruti Alto से रहता है और Alto की तरह मैन्युअल के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है. इस कार की कीमत रुपये से शुरू होती है। 4.70 लाख लेकिन इसका ऑटोमैटिक वेरिएंट आपको रुपये की शुरुआती कीमत में मिल जाएगा। 5.86 लाख। इसमें 1000 सीसी का पेट्रोल इंजन है जो 68PS की पावर और 91Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो
अगर आपका ऑटोमैटिक वाहन का बजट 5 से 6 लाख रुपये है तो आपके पास मारुति एस्प्रेसो का एक और विकल्प है। इस कार की कीमत रुपये से शुरू होती है। 4.25 लाख लेकिन इसका ऑटोमैटिक वेरिएंट आपको रुपये की शुरुआती कीमत में मिल जाएगा। 5.65 लाख। इसमें 1000 सीसी का पेट्रोल इंजन है जो 68PS की पावर और 90Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Share this story