Samachar Nama
×

Creta से मुकाबले को नेक्सॉन बेस्ड नई मिडसाइज SUV ला सकती है टाटा मोटर्स, देखें संभावित लुक और फीचर्स

,
ऑटो न्यूज डेस्क - Tata Motors SUV सेगमेंट में एक अग्रणी कंपनी है और मिडसाइज़ SUV सेगमेंट में अपनी स्थिति बनाए रखते हुए, यह निकट भविष्य में एक नई SUV लॉन्च कर सकती है, जो Nexon पर आधारित एक कूप स्टाइल होगी, जो बाकियों को कड़ी टक्कर देगी। इसका संभावित नाम टाटा ब्लैकबर्ड हो सकता है। हालांकि, कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Nexon पर आधारित इस मिड साइज SUV को भारतीय बाजार में 2023 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है। संभावना है कि Tata Motors की इस अपकमिंग SUV को Auto Expo 2023 में शोकेस किया जा सकता है। 
.
वर्तमान में, टाटा मोटर्स अपने हैरियर के माध्यम से भारतीय बाजार में मध्यम आकार के एसयूवी सेगमेंट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराती है, लेकिन हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस और महिंद्रा एक्सयूवी700 जैसी लोकप्रिय एसयूवी के खिलाफ विफल हो जाती है। अब कंपनी नेक्सॉन पर आधारित मिडसाइज एसयूवी से बाकी कंपनियों को टक्कर देगी। टाटा की आने वाली मिडसाइज एसयूवी के लुक्स और फीचर्स की बात करें तो इसमें ए-पिलर, विंडस्क्रीन और फ्रंट डोर होगा। यह बड़े पहियों, लंबे दरवाजों और बड़े ओवरहैंग्स के साथ अधिक ताज़ा रियर लुक प्राप्त करेगा। SUV की लंबाई 4.3 मीटर होगी और इसे X1 प्लेटफॉर्म पर विकसित किया जाएगा, जो कि Tata Nexon पर भी आधारित है।
.
Tata Motors की Nexon-आधारित मिडसाइज़ SUV को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो निकट भविष्य में एसयूवी का एक इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी आ सकता है, जिसमें 40kWh बैटरी पैक और 400 किमी तक की रेंज होगी। फिर, इसमें बेहतर सीट, ज्यादा लेगरूम और बूट स्पेस के साथ सभी जरूरी फीचर्स मिलेंगे। जल्द ही, टाटा मोटर्स अपनी नई मिडसाइज एसयूवी के बारे में आधिकारिक घोषणा करेगी, इसके बाद क्रेटा और सेल्टोस प्रतिद्वंद्वियों के बारे में विवरण दिया जाएगा।

Share this story