Samachar Nama
×

रणवीर सिंह ने बताया कि किस कार से था बेपनाह प्‍यार, नाम भी रखा था- 'प्रेमा'

,

कार न्यूज़ डेस्क - रणवीर सिंह बॉलीवुड में इस दशक के सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं में से एक हो सकते हैं। रणवीर को बेहतरीन फिल्में करने के अलावा एक्टिंग में भी उतनी ही दिलचस्पी है, कारों का भी शौक है। उनके गैराज में वन टू वन लग्जरी और लग्जरी कारें हैं। लेकिन आज हम आपको जिस कार के बारे में बता रहे हैं वह लग्जरी नहीं बल्कि अपने समय की बेहतरीन कारों में से एक है। यहां मारुति 1000 के बारे में बात करते हुए रणवीर सिंह ने कहा, "मुझे यह कार बहुत पसंद है और मैंने इसका नाम प्रेमा रखा है।

,
एक मीडिया वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में रणवीर सिंह ने कहा, "मेरे लिए ट्रेन का सफर प्रीमियर पद्मिनी से शुरू हुआ जो कभी भारतीय जीवन का एक बड़ा हिस्सा था। मुझे याद है कि मेरे परिवार ने प्रीमियर पद्मिनी और मारुति ने मुझसे हाथ मिलाया था। सुजुकी के साथ, फिर एक बड़ा बदलाव आया। कंपनी भारतीय जीवन का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा बन गई। हमारे गैरेज में एक राजदूत था। इसके अलावा, मैं एक कोंटेसा खरीदना चाहता था, लेकिन इसे काम करना पड़ा। थोड़ी देर बाद खरीदा। यह मेरी सबसे यादगार है कार।

,
मारुति ने सेडान को भारतीय बाजार में मारुति 1000 के साथ लॉन्च किया, जो ग्राहकों के बीच काफी लोकप्रिय थी और इसकी बिक्री के आंकड़े भी स्पष्ट करती है। यह कार अपने शक्तिशाली इंजन के कारण रैली चालकों के बीच भी बहुत लोकप्रिय थी। कंपनी ने 1994 में मारुति एस्टीम नाम से कार लॉन्च की थी, जो 1.3-लीटर इंजन द्वारा संचालित थी। हालांकि, इस कार का उत्पादन वर्ष 2000 में बंद कर दिया गया था जब बाजार में कई नई कारों के आने के बाद मांग में गिरावट आई थी।

Share this story