Samachar Nama
×

नई कार खरीदने का है प्लान ? भारत में लॉन्च होंगी ये 'छोटी' कारें

.
कार न्यूज डेस्क - भारतीय बाजार में एसयूवी कारों की मांग लगातार बढ़ती जा रही है। इसके बावजूद भारत जैसे मूल्य संवेदनशील बाजार में मारुति सुजुकी, हुंडई, टाटा और सिट्रोएन जैसे ब्रांड हैचबैक कारों में भारी निवेश कर रहे हैं। यहां हम आपको ऐसी ही कुछ छोटी हैचबैक कारों के बारे में बताएंगे जो भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली हैं। एमजी एयर ईवी इंडिया के लॉन्च की पुष्टि 2023 की शुरुआत में की गई है। वाहन निर्माता अपनी आगामी 2-डोर इलेक्ट्रिक कार को जनवरी में दिल्ली ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित करेगा। कंपनी का कहना है कि उसकी नई ईवी हाल ही में लॉन्च हुई टाटा टियागो ईवी हैचबैक से प्रीमियम होगी। इसकी कीमत 10 लाख रुपये से शुरू होने की संभावना है।
.
नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी स्विफ्ट को 2024 में बाजार में लॉन्च किए जाने की सूचना है। यह निश्चित रूप से देश में आने वाली सबसे प्रतीक्षित नई छोटी कारों में से एक है। हैचबैक के नए मॉडल का माइलेज ज्यादा होगा। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 2024 मारुति स्विफ्ट टोयोटा की मजबूत हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी। Hyundai Grand i10 Nios हैचबैक को अगले साल मिड-लाइफ अपडेट मिलेगा। मॉडल वर्तमान में अपने परीक्षण चरण में है और इसका एक परीक्षण खच्चर हाल ही में कैमरे में कैद हुआ था। नए संस्करण में थोड़ा अलग फ्रंट ग्रिल, एलईडी डीआरएल के साथ संशोधित हेडलैंप, अपडेटेड रियर बम्पर और नए सिरे से डिज़ाइन किए गए टेललैंप होंगे।
.
इससे पहले नई Citroen C3 EV को 29 सितंबर 2022 को लॉन्च किया जाना था। अनावरण कार्यक्रम अज्ञात कारणों से रद्द कर दिया गया था। अब, हम इसके अगले साल की शुरुआत में आने की उम्मीद करते हैं। Citroen C3 EV को 50kWh बैटरी पैक के साथ पेश किया जा सकता है जो कि ग्लोबल-स्पेक Peugeot e-208 पर उपलब्ध है। यह 136PS की पावर और 260Nm का टॉर्क देता है।

Share this story