Samachar Nama
×

स्‍कूल कैब ड्राइवर की हड़ताल से पैरेंट्स हुए परेशान, पर‍िवहन मंत्री ने बुलाई अहम मीट‍िंग

;

ऑटो न्यूज़ डेस्क- दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान से एक निजी स्कूल के कैब चालक खासे नाराज हैं. यूनियन ऑफ प्राइवेट स्कूल कैब ड्राइवर्स (कैब ड्राइवर्स) ने आज (प्राइवेट स्कूल कैब ड्राइवर स्ट्राइक) एक दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है। हड़ताल के कारण निजी स्कूली बच्चों को ले जाने वाली कैब सड़कों पर नहीं दिखीं।इसके बाद निजी स्कूल कैब मालिकों और ड्राइवरों की मांग को लेकर दिल्ली सरकार भी गंभीर दिख रही है. दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने आज दोपहर एक बैठक बुलाई है. जिसमें संघ के प्रतिनिधि शामिल होंगे।

परिवहन विभाग के खिलाफ स्कूल कैब चालक एक अगस्त को करेंगे हड़ताल | School cab  drivers will strike on August 1 against the transport department | परिवहन  विभाग के खिलाफ स्कूल कैब

जानकारी के मुताबिक, परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने स्कूल कैब चालकों की हड़ताल के मद्देनजर स्कूल कैब यूनियन के पदाधिकारियों को चर्चा के लिए बुलाया है. मंत्री गहलोत आज दिल्ली सचिवालय में सोमवार दोपहर तीन बजे होने वाली बैठक में कैब चालकों की सभी समस्याओं पर चर्चा करेंगे और उनके समाधान के प्रयास किये जायेंगे.

Independent Khabar - GPM: स्कूली बच्चों की सुरक्षा हेतु यातायात के नियमों  के पालन के दिए गए निर्देश, निजी स्कूलों के स्कूल बसों की की गई चेकिंग.....
स्कूल कैब ट्रांसपोर्ट के अध्यक्ष एकता यूनियन रामतहल ने आरोप लगाया कि सरकार ने अभी तक निजी कैब चालकों को स्कूल कैब में बदलने का कोई विकल्प नहीं दिया है. निजी स्कूल कैब को व्यावसायिक वाहनों में बदलने के लिए परमिट जारी करने की प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है। ऑल दिल्ली ऑटो टैक्सी ट्रांसपोर्ट कांग्रेस यूनियन के अध्यक्ष किशन वर्मा का भी कहना है कि निजी कैब चालकों पर लगातार हो रही कार्रवाई से परेशानी बढ़ गई है. हड़ताल के कारण 4 लाख से अधिक छात्रों को स्कूल पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ा है. जिससे बच्चों के माता-पिता काफी परेशान हैं।

Share this story