Samachar Nama
×

ओला इलेक्ट्रिक करेगी 200 इंजीनियरों की छंटनी, 18 महीने में 5,000 इंजीनियरों की नियुक्ति की योजना

.
ऑटो न्यूज डेस्क - कंपनी के करीबी सूत्रों ने पुष्टि की है कि ओला इलेक्ट्रिक ने 'पुनर्गठन' के हिस्से के रूप में अपने लगभग 10 प्रतिशत इंजीनियरों या लगभग 200 कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना बनाई है। इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता वर्तमान में लगभग 2,000 इंजीनियरों को रोजगार देते हैं। ओला इलेक्ट्रिक ने एक बयान में कहा कि वह "एक मजबूत संरचना बनाने के लिए एक पुनर्गठन अभ्यास कर रही है जो भूमिकाओं और कार्यों को समेकित करती है। 
.
कंपनी के मुताबिक, वह अगले 18 महीनों में पुनर्गठन प्रक्रिया में करीब 5,000 नए इंजीनियरों को भी नियुक्त करेगी। पुनर्गठन ऐसे समय में हुआ है जब ओला का लक्ष्य दोपहिया, चार पहिया, बैटरी सेल आरएंडडी और विनिर्माण प्रभागों के साथ इलेक्ट्रिक मोबिलिटी समाधान प्रदान करना है। कंपनी बाजार में S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचती है और 2024 में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार पेश करने की तैयारी कर रही है।
.
कंपनी तमिलनाडु में अपनी फ्यूचर फैक्ट्री में भी कुछ बदलाव कर रही है। ओला सिर्फ दोपहिया वाहन निर्माण संयंत्र होने के बजाय अब एक साल में एक मिलियन कारों, 10 मिलियन दोपहिया वाहनों और 100 गीगावॉट की बिक्री का उत्पादन करने की योजना बना रही है। निर्माता का कहना है कि यह वैश्विक स्तर पर अपनी तरह का सबसे बड़ा ईवी ढांचा होगा। कंपनी ने हाल ही में अपने यूज्ड कार बिजनेस - ओला कार्स और डोरस्टेप डिलीवरी - ओला डैश को बंद कर दिया है। जहां ध्यान ईवी सेगमेंट पर स्थानांतरित हो गया है, वहीं ऐप-आधारित कैब सेवाएं कंपनी का मुख्य व्यवसाय बनी हुई हैं।

Share this story