Samachar Nama
×

MG भारत ला सकती है छोटी इलेक्ट्रिक कार, कम दाम में बेहतरीन लुक-फीचर्स के साथ ज्यादा रेंज

,

कार न्यूज़ डेस्क - भारत में इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री बढ़ी है, लेकिन सस्ती इलेक्ट्रिक कारों की मांग ज्यादा है। सस्ती की बात करें तो ऐसी इलेक्ट्रिक कार, जिसकी कीमत 10 लाख रुपये से भी कम है। लंबे समय से इस बात का इंतजार किया जा रहा था कि महिंद्रा समेत कई अन्य कंपनियां भारतीय बाजार में 10 लाख रुपये से भी कम कीमत में इलेक्ट्रिक कारों की पेशकश करेंगी, लेकिन ऐसा अभी तक नहीं हुआ है। अब खबर आ रही है कि MG Motor India जल्द ही एक छोटी इलेक्ट्रिक कार MG E230 ला सकती है, जिसमें सिर्फ दो दरवाजे होंगे। आइए हम आपको MG की अगली बजट इलेक्ट्रिक कार MG E230 के संभावित लुक्स और फीचर्स के साथ बैटरी रेंज के बारे में बताते हैं।

,
MG Motor India, जो हाल ही में भारत में अपडेटेड MG ZS EV फेसलिफ्ट लेकर आई है, अगले साल की शुरुआत में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार MG E230 2-डोर EV लॉन्च कर सकती है। हालांकि इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक MG E230 को ग्लोबल स्मॉल इलेक्ट्रिक व्हीकल प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया जाएगा। MG की इस छोटी इलेक्ट्रिक कार में 20kWh का यह बैटरी पैक देखा जा सकता है, जो एक बार चार्ज करने पर 150 किमी तक की रेंज देगा। इसकी बैटरी वाटरप्रूफ होगी और स्मार्ट बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम से लैस होगी।

,
MG की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार MG E230 देखने में अच्छी लगेगी और इसे भारतीय सड़कों के लिए डिजाइन किया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक MG E230 में एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम, इंटरनेट ऑफ व्हीकल, ऑटोमैटिक पार्किंग, वॉयस कमांड के साथ-साथ डुअल एयरबैग, ABS, EBD और रियर पार्किंग समेत कई सेफ्टी फीचर्स समेत कई स्टैंडर्ड फीचर्स होंगे। MG की छोटी इलेक्ट्रिक कार को 10 लाख रुपये से कम कीमत के रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।

Share this story