Samachar Nama
×

Honda 8 अगस्त को भारत में लॉन्च करेगी नया टू-व्हीलर, देखें कौन से मॉडल की होगी एंट्री?

,

बाइक न्यूज़ डेस्क - होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) 8 अगस्त को एक नया टू-व्हीलर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हालांकि, कंपनी ने अभी अपकमिंग टू-व्हीलर के बारे में कुछ भी खुलासा नहीं किया है। माना जा रहा है कि कंपनी Honda Forza 350 मैक्सी-स्कूटर लॉन्च कर सकती है। इसके अतिरिक्त, यह पुष्टि की गई है कि कंपनी की नई पेशकश होंडा के प्रीमियम बिगविंग आउटलेट्स के माध्यम से बेची जाएगी। होंडा ने मीडिया को 'ब्लॉक योर डेट' इनवाइट भेजा है और कंपनी का आधिकारिक टीज़र कहता है, "द फॉर्मिडेबल जल्द ही आ रहा है।यह होंडा फोर्ज़ा 350 के लॉन्च पर संकेत देता है। साथ ही, मैक्सी-स्कूटर को पिछले साल सीमित संख्या में एक डीलर शोकेस इवेंट के लिए भारत लाया गया था और ये सभी कुछ ही समय में बिक गए थे।

,
नई Honda Forza 350 एक मैक्सी-स्कूटर है और इसे कुछ महीने पहले वैश्विक बाजारों के लिए अपडेट किया गया था। इसमें एक ऑल-एलईडी हेडलैंप सेट-अप फ्रंट, आरवीएम-माउंटेड टर्न इंडिकेटर्स, इलेक्ट्रॉनिक रूप से एडजस्टेबल लंबा विंडस्क्रीन और चंकी बॉडी पैनल मिलता है। मैक्सी-स्कूटर में स्टेप-अप सीट, बड़े अंडर-सीट स्टोरेज, यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, कीलेस इग्निशन जैसी उन्नत विशेषताएं हैं। ग्लोबल-स्पेक फोर्ज़ा 350 एक 329.6cc सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, FI इंजन द्वारा संचालित होता है जो 28.8 bhp और 31 Nm का पीक टॉर्क विकसित करता है, जो CVT से जुड़ा होता है। इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और डुअल-चैनल ABS स्टैण्डर्ड हैं।

,
Honda Forza 350 के भारत में असेंबल होने की उम्मीद है और यह Keeway Vieste 300 और BMW C 400 GT को टक्कर देगी। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने हाल ही में अपने डियो स्कूटर का एक नया लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है। Honda Dio Sports नाम का यह नया स्कूटर लिमिटेड मॉडल के तौर पर आता है। इसकी कीमत मानक संस्करण के लिए ₹68,317 और डीलक्स संस्करण के लिए ₹73,317 एक्स-शोरूम है। होंडा डियो स्पोर्ट्स दो अलग-अलग रंग विकल्पों में उपलब्ध है, जिसमें ब्लैक के साथ स्ट्रोंटियम सिल्वर मैटेलिक और ब्लैक के साथ स्पोर्ट्स रेड शामिल हैं।

Share this story