Samachar Nama
×

टाटा टियागो ईवी में मिलेगी कनेक्टेड कार तकनीक के साथ फास्ट चार्जिंग

,
कार न्यूज डेस्क - अगले हफ्ते लॉन्च से पहले, टाटा ने कुछ ऐसी विशेषताओं का खुलासा किया है जो नई टियागो ईवी पर पेश की जाएंगी। इलेक्ट्रिक हैचबैक टाटा का तीसरा ऑल-इलेक्ट्रिक यात्री वाहन होगा और यह देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बनने के लिए भी तैयार है। Tata ने पुष्टि की है कि Tiago को Tigor और Nexon से कुछ फीचर्स मिलेंगे, जिसमें सबसे महंगे वेरिएंट पर लेदर सीट और क्रूज़ कंट्रोल शामिल हैं। ईवी को टाटा के "वन पेडल टू चार्ज" के कैप्शन के साथ कई मोड भी मिलेंगे, यह सुझाव देते हुए कि टियागो ईवी अपनी उच्चतम सेटिंग पर एक पेडल ड्राइविंग की पेशकश कर सकता है।
.
इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि टियागो ईवी फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करेगी, हालांकि टाटा ने अभी चार्ज समय या बैटरी विवरण का खुलासा नहीं किया है। Tigor EV CCS2 चार्जिंग स्टैंडर्ड और 25kW DC फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है, इसलिए हम उम्मीद कर सकते हैं कि यह छोटे Tiago के लिए भी सही होगा। कंपनी के बड़े इलेक्ट्रिक वाहनों की तरह Tiago EV में भी रोटरी स्टाइल गियर सिलेक्शन के साथ डेडिकेटेड स्पोर्ट मोड (S ऑन डायल) मिलेगा, जो शानदार परफॉर्मेंस देगा।
.
टाटा ने यह भी पुष्टि की है कि Tiago EV में ZConnect कनेक्टेड कार फीचर्स मिलेंगे। आपको अपने स्मार्टफोन के माध्यम से वाहन की निगरानी करने और इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन के माध्यम से कनेक्टेड सेवा प्रदान करने की अनुमति देने के अलावा, सिस्टम उपयोगकर्ता की स्मार्टवॉच के माध्यम से चयनित कमांड को भी स्वीकार करेगा। रनिंग गियर की बात करें तो Tiago इलेक्ट्रिक कार में भी Tigor EV जैसा ही पॉवरट्रेन मिलने की संभावना है। Tigor EV एक 26kWh लिक्विड-कूल्ड बैटरी पैक का उपयोग करता है, जो 55kW इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मिलकर इसे 306km का दावा किया गया रेंज देता है। Tiago की रेंज के आंकड़े बड़ी Tigor EV से अलग होने की उम्मीद है।

Share this story