Samachar Nama
×

टेस्ला के ईवी निवेश के लिए कौन हैं शीर्ष उम्मीदवार, एलन मस्क ने दक्षिण कोरिया का लिया नाम

,
ऑटो न्यूज डेस्क - दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक-योल ने 23 नवंबर को टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलोन मस्क के साथ वीडियो कॉल की और अपने देश में निवेश करने को कहा। राष्ट्रपति के कार्यालय ने मीडिया को जारी एक बयान में कहा, "मस्क ने कहा कि वह कोरिया को निवेश के लिए शीर्ष उम्मीदवारों में से एक मानते हैं। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति कार्यालय के अनुसार, राष्ट्रपति यून ने 23 तारीख को मस्क के साथ वीडियो कॉल की थी। राष्ट्रपति यून मूल रूप से इंडोनेशिया के बाली में G20 शिखर सम्मेलन और B20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद पिछले सप्ताह मस्क से मिलने वाले थे। लेकिन मस्क का दौरा रद्द होने के बाद से बातचीत वीडियो कॉल के जरिए हुई।
.
वीडियो मीटिंग में मस्क ने एशिया में इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के उत्पादन के लिए एक गीगाफैक्टरी बनाने की अपनी योजना के बारे में बताया। यून ने कोरिया के विश्व स्तरीय ऑटोमोबाइल उद्योग पारिस्थितिकी तंत्र और निवेश की स्थिति के बारे में भी बताया और निवेश का आह्वान किया। यून ने टेस्ला की अभिनव उपलब्धियों की प्रशंसा की, जो ईवी बाजार का नेतृत्व कर रहा है, और स्पेसएक्स, जो दुनिया के पहले कक्षीय रॉकेट को रीसायकल करने में कामयाब रहा। यून ने इस साल जून में लॉन्च किए गए घरेलू रूप से विकसित नूरी रॉकेट का जिक्र करते हुए स्पेसएक्स और कोरियाई अंतरिक्ष कंपनियों के बीच सहयोग का भी आह्वान किया।
.
इसके अलावा, उन्होंने कहा कि वे अनुचित नियमों में सुधार करेंगे जो वैश्विक मानकों को पूरा करने के लिए निवेश में बाधा डालते हैं। जवाब में, मस्क ने कहा कि वह कोरिया को निवेश के लिए शीर्ष उम्मीदवारों में से एक मान रहे हैं। राष्ट्रपति के कार्यालय के अनुसार, उन्होंने कहा कि वह श्रम गुणवत्ता, प्रौद्योगिकी स्तर और उत्पादन बुनियादी ढांचे सहित अन्य देशों में निवेश की स्थिति की समीक्षा करने के बाद निर्णय लेंगे। कोरियाई ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश करने की इच्छा व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, "टेस्ला स्वायत्त ड्राइविंग और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से संबंधित क्षेत्रों में बहुत सारे कोरियाई भागों का उपयोग कर रही है।

Share this story