Samachar Nama
×

पड़ोसी देश में दौड़ेंगे देशी इलेक्ट्रिक स्कूटर, कंपनी ने लॉन्च करने का ऐलान किया

.
ऑटो न्यूज डेस्क - ओला इलेक्ट्रिक ने औपचारिक रूप से नेपाल में अपने प्रवेश की घोषणा की है। चेन्नई स्थित ईवी निर्माता अब भारत स्थित इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माताओं में शामिल हो गया है जो अपने उत्पादों को अन्य देशों में भी निर्यात करते हैं। ओला इलेक्ट्रिक के फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल ने आज इसकी घोषणा की। भाविश अग्रवाल ने कहा कि ओला इलेक्ट्रिक जल्द ही पड़ोसी देश में अपने एस1 और एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी, जिससे नेपाल ओला स्कूटर प्राप्त करने वाला पहला देश बन जाएगा, जब ईवी निर्माता ने पिछले साल अगस्त में दोनों ईवी लॉन्च किए थे। कंपनी ने कहा कि उसने अपने ओला एस1 स्कूटर (एस1 और एस1 प्रो) के स्थानीय वितरण के लिए नेपाल में सीजी मोटर्स के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।
.
ओला के संस्थापक और सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा, "हमारे अंतरराष्ट्रीय विस्तार का मतलब न केवल एक कंपनी के रूप में हम इन क्षेत्रों में ग्राहकों की सेवा करने में सक्षम होंगे, बल्कि यह भी एक संकेत है कि भारत दुनिया में इलेक्ट्रिक वाहन क्रांति का नेतृत्व करेगा। ओला इलेक्ट्रिक जल्द ही भारत में अपना पहला फिजिकल शोरूम लॉन्च करने जा रही है। ऑनलाइन शॉपिंग सुविधा से परे जाकर, ईवी निर्माता की योजना अगले साल मार्च तक देश भर में लगभग 200 एक्सपीरियंस केंद्रों के साथ आने की है। देश में अब तक 20 अनुभव केंद्र खोले जा चुके हैं।
.
ओला इलेक्ट्रिक भी अगले कुछ हफ्तों में अपने हाइपरचार्जर नेटवर्क की घोषणा कर सकती है। ओला ने पहले फास्ट चार्जिंग स्टेशनों के माध्यम से अपना ईवी इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित करने की योजना की घोषणा की थी। EV मेकर ने पिछले साल दिसंबर से अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के लिए इन चार्जर्स को इंस्टॉल करना शुरू किया था। यह EV चार्जर किसी इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिर्फ 80 मिनट में 50 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है।

Share this story