Samachar Nama
×

Cheapest SUV: देश की सबसे सस्ती एसयूवी की 5 बड़ी बातें, टर्बो-पेट्रोल इंजन का मिलता है ऑप्शन, कीमत 6 लाख से भी कम

.
कार न्यूज डेस्क - अगर आप एक किफायती एसयूवी खरीदना चाह रहे हैं तो इन दिनों बाजार में कई विकल्प मौजूद हैं। इनमें सबसे सस्ती SUV है Nissan Magnite। लेकिन, किसी को भी इसके बारे में जाने बिना कोई भी कार नहीं खरीदनी चाहिए। ऐसे में अगर आप देश की सबसे सस्ती SUV खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपको इसके बारे में 5 बड़ी बातें बताने जा रहे हैं। निसान मैग्नाइट में दो पेट्रोल इंजन हैं - एक 1-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन (72PS/96Nm) और एक 1-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन (100PS/160Nm) विकल्प। यह 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और सीवीटी विकल्प के साथ भी आता है।
.
SUV में वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इसके अलावा ऑटो एसी, रियर वेंट्स, वायरलेस फोन चार्जर, एयर प्यूरीफायर, जेबीएल स्पीकर्स और एंबियंट लाइटिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं। बाहरी हिस्से में, कार में 16 इंच के ड्यूल-टोन अलॉय व्हील मिलते हैं। इसके अलावा एल आकार के एलईडी डीआरएल, 360 डिग्री कैमरा और पडल लैंप मिलते हैं। एलईडी डीआरएल के नीचे एलईडी फॉग लैंप भी मिलते हैं।
.
निसान मैग्नाइट की कीमतें 6 लाख रुपये से कम से शुरू होती हैं। हालाँकि, शीर्ष संस्करण के लिए यह रु। 10 लाख से अधिक हो जाता है। इसके बेस वेरिएंट की कीमत 5.97 लाख रुपये है जबकि टॉप वेरिएंट की कीमत 10.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। इसका सीधा मुकाबला Renault Chigger से है। दोनों की कीमत में ज्यादा अंतर नहीं है। चीगर की कीमत 5.99 लाख रुपये से लेकर 10.62 लाख रुपये तक है। इसमें दो इंजन विकल्प भी मिलते हैं, एक 1-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल (72PS/96Nm) और एक 1-लीटर टर्बो-पेट्रोल (100PS/160Nm)। यह 5-स्पीड मैनुअल, एएमटी और सीवीटी के विकल्प के साथ आता है।

Share this story