Samachar Nama
×

2023 Triumph Bonneville T120: ट्रायम्फ बोनेविले T120 का नया ब्लैक एडिशन लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

.
बाइक न्यूज डेस्क - Triumph Motorcycles India ने भारतीय बाजार में 2023 Bonneville T120 Black Edition लॉन्च किया है। इसे 11.39 लाख की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया गया है। निर्माता ने मुख्य रूप से मैट सैफायर ब्लैक नामक एक नई पेंट योजना पेश की है। इसके अलावा, जेट ब्लैक पेंट योजना की कीमत अभी भी रु 11.09 लाख एक्स-शोरूम कीमत और इसे बेस मॉडल माना जा सकता है। 2023 मॉडल में सिर्फ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। Bonneville T120 के डिज़ाइन तत्व समान हैं। इसमें रबर पैड और ट्रायम्फ लोगो के साथ टियरड्रॉप के आकार का फ्यूल टैंक मिलता है। ग्राहक द्वारा चुने गए रंग के आधार पर फ्यूल टैंक को सिंगल-टोन पेंट या डुअल-टोन पेंट स्कीम मिलती है। दोनों पेंट स्कीम के एग्जॉस्ट काले रंग में आते हैं।

.

रेट्रो लुक के बावजूद, मोटरसाइकिल रोशनी के लिए सभी एलईडी तत्वों का उपयोग करती है। टेल लैंप को छोड़कर सभी लाइटें गोलाकार हैं। इसमें एक फ्लैट सीट, फोर्क गेटर्स, वायर स्पोक व्हील्स और शूटर एग्जॉस्ट मिलता है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में केंद्र में स्पीडोमीटर और एलसीडी मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले वाला टैकोमीटर है। ट्रायम्फ ने इंजन या गियरबॉक्स में कोई बदलाव नहीं किया है। Bonneville T120 में 1200 सीसी, पैरेलल-ट्विन लिक्विड-कूल्ड इंजन लगा है। यह इंजन 80 PS की मैक्सिमम पावर और 105 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स यूनिट उपलब्ध है।

.

सस्पेंशन के लिए 41 एमएम कार्ट्रिज फोर्क्स के साथ आगे और पीछे ट्विन शॉक एब्जॉर्बर उपलब्ध हैं। ट्रायम्फ में ट्विन क्रैडल फ्रेम का उपयोग किया गया है और मोटरसाइकिल की सीट की ऊंचाई 780 मिमी है। ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में ट्विन 310 एमएम डिस्क ब्रेक और रियर में सिंगल 255 एमएम डिस्क ब्रेक हैं। इसमें डुअल-चैनल ABS भी है। इस बाइक में 14.5 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है। फ्रंट रिम 18-इंच का है और इसमें 100/90 सेक्शन टायर्स का इस्तेमाल किया गया है। जबकि रियर रिम 17-इंच मापता है और 150/70 सेक्शन टायर का उपयोग करता है।

Share this story