Samachar Nama
×

2022 स्कोडा कोडिएक फेसलिफ्ट एसयूवी लॉन्च होने के 24 घंटों के भीतर बिक्री पर चली गई

'

कार न्यूज़ डेस्क- भारत में नई 2022 कोडिएक फेसलिफ्ट एसयूवी को बेचने में स्कोडा को एक दिन से भी कम समय लगा। चेक कार निर्माता ने सोमवार को भारतीय उपभोक्ताओं के लिए दूसरी पीढ़ी की कोडिएक एसयूवी लॉन्च की। कंप्लीटली नॉक्ड डाउन (सीकेडी) यूनिट के रूप में पेश की गई, कोडिएक एसयूवी की शुरुआती कीमत 34.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) थी। नई कोडिएक एसयूवी को इससे पहले ग्लोबल मार्केट में पेश किया गया था। अपनी नई पीढ़ी में, 7-सीटर SUV अब अन्य डिज़ाइन और तकनीकी अपडेट के साथ एक उन्नत इंजन के साथ आती है। BS6 नियमों के कारण दो साल पहले वापस बुलाए जाने के बाद, Skoda ने अब BS6 अनुपालित 2.0-लीटर TSI पेट्रोल इंजन को हुड के नीचे रखा है। यह वही इकाई है जो ऑक्टेविया और सुपर्ब जैसे अन्य स्कोडा मॉडलों को शक्ति प्रदान करती है।

;
इंजन को 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। यह अधिकतम 190 PS का आउटपुट और 320 Nm का अधिकतम टॉर्क जेनरेट कर सकता है। स्कोडा का दावा है कि नई कोडिएक महज 7.8 सेकेंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। जहां तक ​​डिजाइन का सवाल है, नए कोडिएक फेसलिफ्ट क्रोम को क्रिस्टल जैसी एलईडी हेडलाइट्स के साथ हेक्सागोनल ग्रिल के साथ फिर से डिजाइन किया गया है। यह डुअल-टोन अलॉय व्हील्स के एक नए सेट, एक कार्यात्मक रूफ रेल और नए लिपटे एलईडी टेललाइट्स के साथ आता है।

;
कोडिएक के केबिन में भी कुछ बदलाव किए गए हैं। यह अब ब्लैक और बेज डुअल-टोन थीम के साथ आता है। इसमें इनबिल्ट नेविगेशन और वायरलेस कनेक्टिविटी के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, थ्री-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम और 12-स्पीकर कैंटन साउंड सिस्टम, कूलिंग और हीटिंग फंक्शनलिटी के साथ वेंटिलेटेड फ्रंट सील्स हैं। और एक विद्युत संचालित पैनोरमिक सनरूफ। इसमें टू-स्पोक स्टीयरिंग व्हील भी है। भंडारण के संदर्भ में, डॉकोडा कोडिएक फेसलिफ्ट एसयूवी मानक के रूप में सामने की तरफ एक उज्ज्वल और शांत ग्लोवबॉक्स के साथ आती है। इसमें सभी सात सीटों पर 270 लीटर का बूट स्पेस भी मिलता है। बूट स्पेस को 630 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है और तीसरी पंक्ति की सीटों को फोल्ड किया जा सकता है और पिछली दो पंक्तियों के नीचे फोल्ड किए गए लगेज स्पेस को 2005 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है।

Share this story