×

तांबे का कड़ा पहनने से होता है शारीरिक, मानसिक और आर्थिक लाभ, जानिए धारण करने के नियम

kada

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: ज्योतिषशास्त्र में रत्नों और धातुओं को विशेष महत्व दिया जाता हैं वही धातुएं भी मनुष्य के जीवन पर बड़ा असर डालती हैं सोना, चांदी, लोहा, तांबा, पीतल आदि का ग्रहों से भी गहरा नाता होता हैं तांबे का सूर्य से या पीतल का गुरु से, चांदी का चंद्रमा संबंध है यह धातुएं धारण करने से इनका रोजमर्रा के जीवन में उपयोग करने से ये ग्रह मजबूत होते हैं

kada इसलिए लोग इन धातुओं की अंगूठी, कड़े धारण करते हैं वही लाल किताब में तांबे का कड़ा पहनने के फायदों के साथ साथ इसे धारण करने के जरूरी नियम भी बताए गए हैं तो आज हम आपको उन्हीं नियमों के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

kada

जानिए तांबे का कड़ा धारण करने के फायदें—
तांबे का कड़ा धारण करने से जोड़ों के दर्द में राहत मिलती है यह पुराने से पुराने ऑस्टियो आर्थराइटिस में भी राहत प्रदान करता हैं ऐसे लोग जिनको ठंड के मौसम में हाथ पैर में जकड़न होती हैं उन्हें तांबे का कड़ा धारण करना चाहिए इससे राहत मिलेगी। वही तांबा कोलेस्ट्रॉल को भी कंट्रोल करता हैं हीमोग्‍लोबिन बढ़ाता हैं ब्लड सर्कुलेशन अच्छी करता हैं क्रोध को काबू रखता हैं इम्यून सिस्टम को मजबूत करता हैं कुल मिलाकर यह कई रोगों से रक्षा भी करता हैं। 

kada

जिन लोगों की कुंडली में सूर्य कमजोर है, अगर वे तांबे का कड़ा धारण करें तो उनकी जल्दी तरक्की होती हैं आत्मविश्वास बढ़ जाता है, यश मिलता हैं। वही तांबे का कड़ा पहनने से पहले विशेषज्ञ से कुंडली में ग्रहों की स्थिति की जांच करा लें। क्योंकि कलाई में, उंगलियों में या गले में बिना जांचे परखे कोई भी धातु पहनना घातक साबित हो सकता हैं कड़ा पहनने के बाद नशा न करें और ना ही अनैतिक काम करें। कड़ा अच्छा मुहूर्त देखकर ही धारण करना चाहिए साथ ही कोई भी अपवित्र काम कड़ा पहनकर नहीं करना चाहिए इससे कड़ा प्रभावहीन हो जाएगा। 

kada

Share this story