×

क्या आप भी पाना चाहते हैं आर्थिक तंगी से छुटकारा, तो घर में जरूर रखें ये चीजें 

money

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: वास्तुविज्ञान हर किसी के जीवन में विशेष महत्व रखता हैं वही वास्तु भवन निर्माण करने की कला है जिसके माध्यम से घर में आने वाली विघ्न बाधाएं दूर हो जाती हैं वास्तु प्राचीन भारत का महत्वपूर्ण और उपयोगी शास्त्र हैं जिसमें भवन निर्माण के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई हैं इसमें बताए गए सिद्धांत प्रकृति में संतुलन बनाए रखते हैं

vastu अगर आपके घर में इन चीजों का संतुलन सही नहीं हैं तो इससे घर में वास्तुदोष होता हैं जिसके परिणाम से घर में कई तरह के परेशानियों का सामना करना पड़त हैं जिसमें आर्थिक तंगी, पारिवारिक कलह, वैवाहिक जीवन में परेशानी बनी रहती हैं वास्तु के अनुसार उत्तर दिशा में कुछ विशेष तस्वीरों को लगाने पर आर्थिक तंगी से निजात मिल जाती हैं तो आज हम आपको उन्हीं के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

vastu

घर के उत्तर पूर्वी दिशा में नदियों और झरनों की तस्वीर लगाने से घर पर सकारात्मक शक्ति बढ़ जाती हैं अगर आपने घर में पूजा घर बना रखा हैं तो शुभ फलों की प्राप्ति के लिए उसमें नियमित रूप से पूजा होनी चाहिए और दक्षिण पश्चिम की दिशा में निर्मित कमरे का प्रयोग पूजा अर्चना के लिए नहीं किया जाना चाहिए अपने घर में माता लक्ष्मी और कुबेर की प्रतिमा को शुभ स्थान पर जरूर रखें। इसके लिए वास्तु में घर की उत्तर दिशा शुभ होती हैं धन प्राप्ति के लिए उत्तर वास्तु शास्त्र में अच्छी मानी गई हैं। 

laxmiघर की दीवारों पर जहां सुंदर तस्वीरें लगाने पर घर की खूबसूरती बढ़ जाती हैं वहीं यह धन दौलत में वृद्धि होती हैं घर के दक्षिण और पूर्व दिशा की दीवारों में प्रकृति से जुड़ी चीजों की तस्वीर लगानी चाहिए। घर पर हंसते हुए छोटे बच्चों की तस्वीर लगाने से घर पर हमेशा सकारात्मक शक्ति पैदा होती रहती हैं बच्चों की तस्वीरों को पूर्व और उत्तर की दिशा में लगाना शुभ रहता हैं। 

vastu

Share this story