Samachar Nama
×

नया घर बनवाने से पहले अपनाएं ये वास्तुटिप्स, हमेशा रहेंगे खुशहाल

Use this vastu tips before making new home 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हर किसी की चाहत होती है कि उसका अपना एक घर हो जो हमेशा सुख समृद्धि से भरा रहे। घर में मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे। सकारात्मक माहौल बना रहे। प्रवेश करते ही घर में एक सकारात्मक शक्ति का वास हो। लेकिन कभी कभार घर में सारी सुख सुविधाओं के बाद भी अच्छी नींद नहीं आती है

Use this vastu tips before making new home 

जिसका एक कारण घर बनवाते वक्त वास्तु नियमों का अच्छे से पालन न करना भी हो सकता है अगर आपके घर में किसी भी तरह का वास्तुदोष हैं तो उसका असर घर के लोगों पर भी पड़ता है तो आज हम आपको कुछ ऐसे वास्तु नियम बता रहे हैं जो आपके घर की खुशहाली बनाए रखने में मदद कर सकते हैं तो आइए जानते हैं।  

Use this vastu tips before making new home

घर बनवाते वक्त रखें इन बातों का ध्यान—
जब भी आप नया घर बनवा रहें हो तो उसकी भूमि पूजा जरूर करवाएं। इसके बाद ही घर की बाकी चीजों का निर्माण करें। नया घर बनवा रहें हैं तो कभी भी पुरानी ईंटों, लकड़ी या फिर किसी भी तरह की पुरानी चीज का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए इससे आपके घर में नकारात्मकता का संचार हो सकता है घर के सदस्य की मनोदशा पर भी इसका गहरा असर पड़ सकता है आप नए घर में किसी भी तरह के कबाड़ का प्रयोग न करें। आपको घर कभी भी खाली जगह या फिर गांव से बाहर नहीं बनाना चाहिए इसके अलावा आप कभी भी तीन राह वाली या फिर चार राह वाली जगहों पर भी घर न बनाएं।

Use this vastu tips before making new home 

आप जब भी घर बनवाएं तो कभी भी मुख्य द्वार के सामने सीढ़ियां न बनवाएंं सीढ़ियां हमेशा क्लॉकवाइ ही बनवाएं। सीढ़िों को आरंभ और अंत द्वार पर ही बनवाएं। घर के बीचके स्थान को हमेशा खाली रखें। घर की छत या फिर बालकनी में कभी भी किसी तरह का कूड़ा न रखें। इससे आपके घर में नकारात्मकता का संचार होगा। घर बनवाते वक्त आप कार की पार्किंग हमेशा दक्षिण पूर्व दिशा में ही रखें इससे आपके घर में खुशी का माहौल बना रहेगा। इस दिशा में आप पानी की टंकी बनवा सकते हैं। 

Use this vastu tips before making new home 

Share this story