Samachar Nama
×

पाना चाहते हैं साईं बाबा की कृपा, तो गुरुवार के दिन जरूर करें ये उपाय

Do these things to get blessings of sai baba

ज्योतिष न्यूज़ डेस्कः हिंदू धर्म में गुरुवार का दिन साईं बाबा की पूजा आराधना को समर्पित है इस दिन भक्त साईं बाबा की विधिवत पूजा करते हैं और व्रत भी रखते हैं साईं दुखियों और गरीबों का सहारा माने जाते हैं धार्मिक मान्यताओं के अनुसार साईं बाबा की कोई धर्म और जाति नहीं है वे अपने हर भक्त को एक ही नजर से देखते हैं साईं हमेशा अपने भक्तों से प्रेम की आस रखते हैं ऐसा कहा जाता है

Do these things to get blessings of sai baba

आज के दिन विधि पूर्वक र्साइं आराधना करने से भक्तों को उनका विशेष आशीर्वाद प्राप्त होता हैं। आज के दिन भक्त साईं बाबा के मंदिर जाते हैं और व्रत रखते है गुरुवार के दिन भक्त बाबा को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय भी करते हैं अगर आप भी साईं बाबा को प्रसन्न करना चाहते हैं और उनकी कृपा व आशीर्वाद चाहते हैं तो आज के दिन कुछ उपायों को जरूर करना चाहिए तो आज हम आपको उन्हीं उपायों के बारे में बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

Do these things to get blessings of sai baba

साईं बाबा को प्रसन्न करने के उपाय-
मान्यताओं के अनुसार गुरुवार के दिन साईं बाबा को समर्पित माना गया है इसी कारण गुरुवार के दिन साई बाबा की पूजा करने से विशेष फल प्राप्त होता है अगर आप साई कृपा चाहते हैं तो गुरुवार के दिन साईं मंदिर जाएं और उनकी विधिवत पूजा करते हैं अगर आप साईं बाबा को प्रसन्न करना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन जरूरतमंदों की सहायता करें हो सके तो आज के दिन गरीबों को खाना खिलाएं ऐसा करने से साईं बाबा प्रसन्न हो जाते हैं। अगर आपके मन में कोई विशेष मनोकामना है तो आप साईं बाबा को प्रसन्न करने के लिए आज के दिन उपवास रख सकते हैं नियमित रूप से 9, 11 गुरुवार तक साईं बाबा का व्रत रखें और इसके बाद व्रत का विधिवत तरीके से उद्यापन कर दें। व्रत पूरा होने के बाद गरीबों और जरूरतमंदों को भोजन कराएं और दान दे। ऐसा करने से साईं बाबा आपकी सभी मनोकामनाओं को पूर्ण कर देंगे। 

Do these things to get blessings of sai baba

अगर आप साईं बाबा को प्रसन्न करना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन किसी भी गरीब व जरूरतमंद को ॐ साईं राम का मन ही मन जाप करते हुए पीले फलों का दान जरूर करें इससे बाबा प्रसन्न होते हैं गुरुवार के दिन साईं मंदिर में जाकर या घर पर ही साईं बाबा की मूर्ति के समक्ष 11 मुखी दीपक जलाएं और श्री साईं चालीसा का पाठ करें नियमित रूप से गुरुवार के दिन ऐसा करने से साईं बाबा प्रसन्न होकर आपकी सभी इच्छाएं पूर्ण करेंगे। साईं कृपा पाने के लिए आज के दिन बाबा को पीले पुष्पों की माला जरूर अर्पित करें। 

Do these things to get blessings of sai baba

Share this story