×

कैपिटल हिल हमले में शामिल शख्स ने Trump से क्षमायाचना की अपील की

 

अमेरिका में 6 जनवरी को कैपिटल हिल हमले में शामिल, एक शख्स जिसने अपने चेहरे को नीले और लाल रंग से रंगा हुआ था और फर वाला हैट पहन रखा था, ने निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से उसे क्षमा करने की अपील की है। हिंसा के दौरान जैकब एंथनी चैंसली की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो गई, जो कि ट्रंप द्वारा 2020 परिणाम के खिलाफ स्टैंड लेने के लिए लोगों से अपील करने के बाद हुई थी।

हिल न्यूज वेबसाइट के मुताबिक, चैंसली ने 9 जनवरी को अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। उसने कई आरोपों का सामना किया, जिनमें जानबूझकर किसी भी प्रतिबंधित इमारत या मैदान में बिना किसी कानूनी अधिकार के प्रवेश करना और कैपिटल ग्राउंड पर हिंसक प्रवेश और अव्यवस्थित आचरण शामिल हैं।

क्षमा के लिए एक दलील देते हुए, चैंसली के वकील अल्बर्ट वॉटकिंस ने गुरुवार को एक स्थानीय समाचार आउटलेट को बताया कि “राष्ट्रपति के शब्दों और निमंत्रण का अर्थ कुछ तो अर्थ होगा।”

यह कहते हुए कि चैंसली 6 जनवरी की हिंसा में शामिल नहीं था, वाटकिंस ने कहा कि शांतिपूर्ण और कॉम्प्लीएंट फैशन को देखते हुए, जिसमें चैंसली ने खुद को शामिल किया, राष्ट्रपति के लिए यह उचित और सम्मानजनक होगा कि चैंसली और अन्य समान विचारधारा वाले, शांतिपूर्ण व्यक्यिों को क्षमा कर दें।

दंगों के ठीक तुरंत बाद, चैंसली ने एनबीसी न्यूज को बताया कि उसने कुछ गलत नहीं किया था।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस