×

Corona Bangladesh :कोरोना के चलते बांग्लादेश में अंतर्राष्ट्रीय उड़ाने हुई बंद

 

बांग्लादेश में नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएबी) ने रविवार को कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने के लिए देश में हार्ड-लॉकडाउन की शुरुआत के साथ 14 अप्रैल से शुरू होने वाले एक सप्ताह के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को स्थगित करने का फैसला किया है। सीएएबी के अध्यक्ष एयर वाइस मार्शल एम। मफिदुर रहमान ने कहा कि चार्टर्ड उड़ानों, मालवाहक उड़ानों और विभिन्न देशों के उच्चायुक्तों को ले जाने वाली विशेष उड़ानों पर हालाँकि कोई प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा।

रविवार को, देश ने 24 घंटे में 78 और मौतें दर्ज कीं, जो की अब तक बांग्लादेश में सर्वाधिक है। इसी के साथ अब बांग्लादेश में कोरोना महामारी से 9739 लोगों की मौत हो गई है। बांग्लादेश के स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय (DGHS) द्वारा जारी एक हैंडआउट ने कहा कि नए कोरोनोवायरस मामलों की संख्या 5,343 से थोड़ी कम हो गई है।

इससे पहले 1 अप्रैल को, सीएएबी ने एक कार्यालय आदेश जारी किया था जिसमें कहा गया था कि भारत, सिंगापुर, मलेशिया, चीन, ओमान, यूएई से बांग्लादेश पहुंचने वाले सभी यात्रियों के लिए 4 दिन तक होटल में अपने खर्च पर क्वारंटाइन रहना अनिवार्य है। इसके अलावा, दोहा के यात्रियों को 18 अप्रैल तक बांग्लादेश में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी। 5 अप्रैल से देश में सात दिवसीय लॉकडाउन लागू होने के बाद से बांग्लादेश के घरेलू मार्गों पर उड़ान संचालन निलंबित रहा है।

कोरोना

कोरोना के मामले फिर से बढ़ रहे है।  मास्क चेहरे से मत उतारिये, हाथ धोते रहिये, इतने आलसी मत बनिये। ये तो आपको मालूम होगा ही की कोरोना से संक्रमित हो जाने पर कितना पैसा लगता हैं और फिर भी अंतिम संस्कार करने को नहीं मिलता। कम से कम इस स्वार्थ से ही मास्क पहन लीजिये।