×

Russian Hospital: अस्पताल में आग लगने पर भी डॉक्टरों ने पूरा किया ऑपरेशन

 

दिल खुश कर देने वाली एक घटना में, डॉक्टरों के एक समूह ने एक रूसी अस्पताल के अंदर एक मरीज की ओपन हार्ट सर्जरी पूरी की, मल्लो हो की इस अस्पताल में शुक्रवार को आग लग गयी थी। रूसी डॉक्टर शुक्रवार को देश के सुदूर पूर्व में जलते हुए, tsarist-era अस्पताल में शुक्रवार को छत पर आग लग गयी।  हालाँकि इसके बाद भी डॉक्टरों के एक समूह जो की एक सर्जरी कर रहे थे, ने अस्पताल छोड़ कर भागने के बजाय अपना काम जारी रखा और सर्जरी पूरी करी।

सर्जरी को हालाँकि पूरा करने में अग्निशामकों का भी काफी अहम रोल रहा। जिन्होंने ऑपरेटिंग कमरे को धुंए से बचने के लिए पंखे का इस्तेमाल किया और इसे बिजली की आपूर्ति की समस्या न हो इसके लिए इसे पावर केबल में चलाया। ब्लागोवेशचेंस्क शहर में आग को बुझाने में दमकलकर्मियों को दो घंटे से अधिक का समय लगा। मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, 128 लोगों को तुरंत अस्पताल से निकाल दिया गया था जैसे ही छत पर आग लग गई थी और किसी को कोई चोट नहीं आई थी।

आपात स्थिति मंत्रालय ने कहा कि आठ डॉक्टरों और नर्सों के एक समूह ने मरीज को किसी अन्य साइट पर भेजने से पहले दो घंटे में ऑपरेशन पूरा किया। लीड सर्जन वैलेन्टिन फिलाटोव ने कहा, “हम कुछ  और नहीं कर सकते थे। हमें उस व्यक्ति को बचाना था। “हमने सब कुछ उच्चतम स्तर पर किया, यह एक दिल का बाई पास ऑपरेशन था। ”