×

Trump ने एफबीआई से झूठ बोलने वाले पूर्व सुरक्षा सलाहकार को दी माफी

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को घोषणा की कि उन्होंने अपने पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन को माफ कर दिया है। फ्लिन को संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने झूठ बोलने का दोषी ठहराया था। ट्रम्प ने इसकी घोषणा करते हुए और सेवानिवृत्त फ्लिन को बधाई देते हुए ट्वीट किया, “मैं यह घोषणा करते हुए सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि जनरल माइकल टी फ्लिन को माफी दे गई है। उन्हें बधाई। सच्चा और शानदार थैंक्सगिविंग।”

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फ्लिन ने प्रतिक्रिया में ‘जेरमियाह 1:19’ ट्वीट किया। यह बाइबल का पवित्र बचाव संबंधी उद्धरण है।

2016 में ट्रंप के राष्ट्रपति ट्रांजिशन के दौरान रूस के साथ अपने संपर्कों के बारे में एफबीआई से झूठ बोलने के लिए दोषी ठहराए जाने के 3 साल बाद, फ्लिन के नाटकीय आपराधिक मामले का अब अंत हो जाएगा।

फ्लिन का राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के तौर पर जनवरी-फरवरी 2017 के बीच एक महीने से भी कम का कार्यकाल रहा, जो अमेरिकी इतिहास में सबसे छोटा था। जांच में दोषी पाए जाने के बाद ट्रंप ने उन्हें निकाल दिया था।

इसी तरह ट्रंप के लंबे समय तक विश्वासपात्र रहे रोजर स्टोन को कांग्रेस से झूठ बोलने और सबूतों से छेड़छाड़ करने का दोषी ठहराया गया था।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस